अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्यप्रदेश में भ्रष्ट अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक अधिकारी (निगम अपर आयुक्त) को लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त की कार्रवाई से अधिकारियों में हड़कंप की स्थिति है।

Read More: MP में मनरेगा में करोड़ों का फर्जीवाड़ा: विधानसभा में गूंजा मुद्दा, अधिकारी कर रहे जांच की बात, कांग्रेस ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, घोटाले का जिम्मेदार कौन

जानकारी के अनुसार भोपाल नगर निगम के अपर आयुक्त को लोकायुक्त द्वारा घूस लेते हुए पकड़ा गया है। आयुक्त को 50 हजार की घूस लेते लोकायुक्त ने पकड़ा है। साइबर ट्रेनिंग के भुगतान के एवज में 10% कमीशन बतौर घूस मांगी थी। इसके लिए 13 लाख 32 हजार 437 रुपए भुगतान किया जाना था। आयुक्त कमलेंद्र सिंह परिहार राशि जारी करने के लिए 10% मांग कमीशन रहे थे।

Read More: MP NEWS: शहडोल में मंत्री को भ्रामक जानकारी देने पर लापरवाह सहायक यंत्री निलंबित, उमरिया में पंचायत सचिव सस्पेंड

फरियादी 15 दिसंबर को 83 हजार रुपए दे चुके थे। शेष राशि 50 हजार रुपए बाद में देना तय हुआ था। शिकायतकर्ता ने इसका वीडियो भी बना लिया था। इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस से की गई थी। शिकायत के आधार पर उक्त कार्रवाई की गई है। लोकायुक्त ने कमलेंद्र के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus