मनीष मारू,आगर मालवा। बीते दिनों हथियार से प्राणघातक हमले में घायल मेघवाल समाज के जिलाध्यक्ष की उपचार के दौरान बीती रात को मौत हो गई है। मौत के बाद आक्रोशित परिजनों, समाज के पदाधिकारी और भीम आर्मी ने सुसनेर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्का जाम कर दिया है। आक्रोशित लोग आरोपियों के मकान पर बुलडोजर चलाने की मांग कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार मेघवाल समाज के जिलाध्यक्ष डॉक्टर रमेशचंद्र वर्मा की मौत के बाद आज शनिवार दोपहर को मेघवाल समाजजनों एवं भीम आर्मी ने सुसनेर में नेशनल हाइवे पर चक्का जाम कर दिया है। आक्रोशित लोग रमेशचंद्र वर्मा पर हमला करने वाले आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई और उसके मकानों को ध्वस्त करने की मांग कर रहे हैं।

Read More: MP NEWS: शहडोल में मंत्री को भ्रामक जानकारी देने पर लापरवाह सहायक यंत्री निलंबित, उमरिया में पंचायत सचिव सस्पेंड

बता दें कि 15 दिसम्बर की रात में नेशनल हाइवे पर किटखेड़ी जोड़ पर असामाजिक तत्वों ने धारदार हथियारों से रमेशचंद्र वर्मा पर हमला कर दिया था। हमले में घायल होने के बाद उज्जैन के एक निजी हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था। उपचार के दौरान बीती रात रमेशचंद्र वर्मा ने दम तोड़ दिया। मौत के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है। फिलहाल सैकड़ों की संख्या में लोग सड़क पर बैठकर नारेबाजी कर रहे हैं। आक्रोशित लोग आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाने की मांग पर अड़े हुए हैं। समाचार के लिखे जाने तक लोग सड़क पर ही बैठे हुए हैं। शासन की ओर से लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। वहां पर स्थिति तनावपूर्व है।

Read More: MP में मनरेगा में करोड़ों का फर्जीवाड़ा: विधानसभा में गूंजा मुद्दा, अधिकारी कर रहे जांच की बात, कांग्रेस ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, घोटाले का जिम्मेदार कौन

मेघवाल समाज के जिलाध्यक्ष रमेशचंद्र वर्मा का शव सुसनेर पहुंचा। नेशनल हाइवे पर शव रख कर प्रदर्शन जारी है। करीब 3 घंटे से जाम लगा हुआ है। परिजनों ने प्रदर्शनकारियों के साथ एसडीएम (SDM) और एसडीओपी (SDOP) को मांग का ज्ञापन सौपा है। परिजनों ने प्रशासन से एक करोड़ मुआवजा, एक सदस्य को शासकीय नौकरी, मृतक की प्रतिमा लगाने और आरोपियों के मकान ध्वस्त करने की मांग शामिल है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus