ग्रेटर नोएडा. एक SHO की पत्नी ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए माता-पिता द्वारा ठंड में लावारिस छोड़े गए एक शिशु को अपना दूध पिलाकर उसकी जान बचाई है. एसएचओ की पत्नी की खूब तारीफ हो रही है.

20 दिसंबर को नॉलेज पार्क इलाके में झाड़ियों के अंदर शिशु एक कपड़े में लिपटा मिला था और ठंड के कारण उसकी हालत बहुत गंभीर थी. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शिशु को थाने ले गई. भूख और ठंड के कारण बच्चा बेसुध होकर रो रहा था. पुलिस यह बात जानती थी कि बच्चे को मां के दूध के अलावा कुछ और नहीं पिलाया जा सकता. इस पर SHO की पत्नी ज्योति सिंह ने भूख से रोते हुए शिशु को अपना स्तनपान कराने की इच्छा जताई.

अधिकारियों ने कहा कि शिशु को अब एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत स्थिर है. पुलिस ने कहा कि उन्हें अभी तक उसके माता-पिता के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है, जिन्होंने उसे छोड़ दिया था. शिशु को स्तनपान कराने वाली ज्योति सिंह ने लोगों से आग्रह किया कि वे अपने बच्चों का परित्याग न करें.

इसे भी पढ़ें – मां के शव से लिपटकर रोता रहा मासूम, VIDEO: नन्हें बंदर की रक्षा के लिए दी जान, मां की ममता और बच्चे का प्यार देख छलक पड़ेंगे आंसू

ज्योति ने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि कोई एक बच्चे के साथ ऐसा कैसे कर सकता है? बच्चे को तड़पता देखकर मुझे बहुत बुरा लगा और रोने का मन हो रहा था. मैं खड़े रहकर उसे भूख से रोते हुए नहीं देख सकती थी और मैंने उसे स्तनपान कराने का फैसला किया.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक