चंद्रकांत देवांगन, दुर्ग. लोक सुराज अभियान के दौरान मुख्यमंत्री से एक दिन का सीएम बनने की मांग करने वाले पार्षद के पास सीएम का फोन आया है, सीएम ने इसके लिए इस पार्षद को बधाई दी है. फोन पर सीएम ने पार्षद से कहा है कि कभी भी कोई समस्या हो तो वह उन्हें पत्र व्यवहार के जरिये सूचित कर सकते है.

लोक सुराज अभियान के दौरान दुर्ग जिले में कसारीडीह वार्ड क्रमांक 42 के कांग्रेस पार्षद प्रकाश गीते ने जनवरी माह में आवेदन कर एक दिन का मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग की थी. आवेदन पत्र में पार्षद ने उन समस्याओं का उल्लेख भी किया था. जिसका निराकरण वह सीएम बनने के बाद करना चाहता है.

जिसके बाद सोमवार को मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने खुद इस पार्षद से बात की. सोमवार को पार्षद प्रकाश गीते के मोबइल पर 0771-2331001 नम्बर से फोन आया. फोन करने वाले ने स्वयं को सीएम का पीए बताया और पार्षद से कहा कि मुख्यमंत्री आपसे बात करना चाहते है.

पार्षद प्रकाश गीते ने बताय कि सीएम डॉ रमन सिंह का नाम सुनकर वे हड़बड़ा गए, फिर सीएम से बात की. पार्षद ने बताया कि सीएम ने उन्हों कहा कि ढ़ाई करोड़ की आबादी में ऐसा साहस करने के लिए आपको बधाई और शुभकामनाए भी. सीएम ने यह भी कहा कि भविष्य में कोई भी समस्या हो तो मुझे पत्र व्यवहार कर सूचित कर सकते है.

बतादें कि पूर्व में लोक सुराज अभियान के तहत दुर्ग के कांग्रेसी पार्षद प्रकाश गीते ने प्रदेश की समस्याओं को खत्म करने के लिए ‘एक दिन का मुख्यमंत्री’ बनाने की मांग की थी. पार्षद का दावा है कि वह एक दिन में प्रदेश की सभी समस्याओं को दूर कर सकता है. जिसमें अपराध, नक्सलवाद सहित सभी मूलभूत समस्याओं का उल्लेख किया गया था.

प्रकाश गीते ने अपने आवेदन में अंत में लिखा है,’मुख्यमंत्रीजी, मैं युवा पार्षद हूं और मेरी सोच युवा है। मैं सिर्फ एक दिन में छत्तीसगढ़ को बदलने की ताकत रखता हूं। मुझे आशा ही नहीं, पूर्ण विश्वास है कि आप मुझे एक दिन का मुख्यमंत्री जरूर बनाएंगे।’