New Year Pick 2023 News: नए साल 2023 के स्वागत में कुछ ही दिन बचे हैं. नए साल में नए संकल्पों के साथ सही निवेश से वित्तीय लक्ष्य पूरे किए जा सकते हैं. नए साल में मजबूत कमाई वाले शेयरों को अपने पोर्टफोलियो में शामिल कर निवेशक बेहतर रिटर्न पा सकते हैं.

घरेलू ब्रोकरेज हाउस एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने नए साल के लिए 10 मजबूत शेयरों को चुना है. इन 10 शेयरों के साथ अपने पोर्टफोलियो को फिर से आकार दें, जिनमें बेहतर प्रदर्शन करने की काफी संभावनाएं हैं.

वर्ष 2023 और आने वाले वर्षों के लिए आर्थिक रूप से फिट होने के लिए यह आपका सबसे चतुर कदम हो सकता है. साल 2022 में बाजार के उतार-चढ़ाव के बीच निफ्टी और सेंसेक्स ने क्रमश: 4.72% और 4.41% का रिटर्न दिया है.।

साल 2023 के टॉप पिक्स कौन हैं ?

भारत फोर्ज-

न्यू ईयर पिक में भारत फोर्ज लिमिटेड (बीएफएल) को शामिल किया गया है. फोर्जिंग उद्योग में यह एक अग्रणी कंपनी है. कंपनी ऑटोमोबाइल, बिजली, तेल और गैस, रेल और समुद्री, एयरोस्पेस और रक्षा, निर्माण, खनन आदि सहित कई क्षेत्रों में काम करती है. इसका फोर्जिंग व्यवसाय वैश्विक स्तर पर चीन+1 और यूरोपीय संघ+1 रणनीतियों से लाभान्वित हो रहा है.

एसीसी-

अडानी की एसीसी की खरीद लागत बचत के अवसरों, बेहतर खरीद, लॉजिस्टिक्स और ब्राउनफील्ड विस्तार के लिए एक उत्प्रेरक हो सकती है, जो साथियों की तुलना में आय वृद्धि को तेजी से बढ़ा सकती है. एसीसी के पास उत्पादकता और दक्षता के मापदंडों में सुधार की बहुत गुंजाइश है, क्योंकि यह वर्तमान में अपने साथियों से पीछे है. नए मालिकों द्वारा अंबुजा और एसीसी के बीच तालमेल को बेहतर तरीके से महसूस किया जा सकता है.

भारतीय स्टेट बैंक

एसबीआई एक वित्तीय समूह है. इसकी विभिन्न सहायक कंपनियों और संयुक्त उद्यम कंपनियों के माध्यम से लगभग सभी वित्तीय उत्पादों में इसकी उपस्थिति है. इसका एक बड़ा, दानेदार जमा आधार है. बहुमत हिस्सेदारी सरकार के पास है. अन्य पीएसयू बैंकों के विपरीत, एसबीआई ने पिछले एक दशक में ऋण या कम लागत वाली जमा राशि में हिस्सेदारी नहीं खोई है. भारतीय बैंकिंग उद्योग ने ऋण वृद्धि और संपत्ति की गुणवत्ता में सुधार दोनों के संदर्भ में एक स्वस्थ वसूली देखी है.

सीपीसीएल-

चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (CPCL) मनाली में 10.5 मिलियन टन प्रति वर्ष (mtpa) की वर्तमान शोधन क्षमता वाली अग्रणी PSU रिफाइनिंग कंपनियों में से एक है. कंपनी पेट्रोलियम उत्पाद, स्नेहक और योजक बनाती है. सीपीसीएल अन्य उद्योगों को उच्च गुणवत्ता वाले फीडस्टॉक जैसे प्रोपलीन, बेहतर मिट्टी के तेल, ब्यूटिलीन, नेफ्था, पैराफिन वैक्स और सल्फर की आपूर्ति भी करता है.

पीएनसी इंफ्राटेक-

22 सितंबर को कंपनी की मौजूदा ऑर्डर बुक 19,200 रुपये से अधिक है, जो कंपनी को अगले 2-3 वर्षों में एक मजबूत राजस्व धारा प्रदान करता है. नई एचएएम से सम्मानित परियोजनाओं को छोड़कर निष्पादन योग्य ऑर्डर बुक 2x FY22 राजस्व पर है. पिछली तिमाही के दौरान, कंपनी ने गाजियाबाद अलीगढ़ एक्सप्रेसवे प्राइवेट लिमिटेड में अपनी पूरी 35% हिस्सेदारी क्यूब हाईवे को बेच दी और पूंजी प्राप्त कर ली.

सूची में देखिए अन्य नाम

नोट: आपको निवेश करने से पहले जानकारों से सलाह लेना अनिवार्य है. इसके बाद ही निवेश करें. LALLURAM.COM सिर्फ आप तक सूचना पहुंचा रहा है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus