स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-11 में रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू की टीम का बुरा हाल है, विराट कोहली इस टीम के कप्तान हैं, एबी डिविलियर्स जैसा धुरंधर इस टीम में है, ब्रैंडन मैक्कुलम भी इस टीम में हैं, टिम साउथी, और उमेश यादव जैसे गेंदबाज भी इस टीम में हैं, फिर भी ये टीम बैकफुट पर ही है, इस टीम को बैक टू बैक हार मिल रही है। मंगलवार को सनराजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू की टीम का मुकाबला था, जहां 147 रन के टारगेट को सनराइजर्स के गेंदबाज, धुरंधरों से भरी विरोधी टीम को चेज नहीं करने दिया, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान,  सिद्धार्थ कौल और शाकिब अल हसन जैसे गेंदबाजों के सामने इनकी एक ना चली, 147 रन के टारगेट को हर कोई यही सोच रहा था कोहली एंड कंपनी इसे आसानी से चेज कर लेगी, लेकिन सनराइजर्स के गेंदबाजों ने ऐसा नहीं होने दिया। और आखिर में 5 रन के मामूली अंतर से रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू को हार का सामना करना पड़ा।

 कोहली-डिविलियर्स फ्लॉप

147 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू की टीम को कोहली और डिविलियर्स दोनों से बहुत उम्मीदें रही होंगी, लेकिन दोनों ही बल्लेबाज अपनी टीम को जीत ना दिला सके, राशिद खान की गेंद पर तो कोहली  और डिविलियर्स दोनों ही बल्लेबाज जूझते नजर आए,  विराट कोहली का विकेट तो हलांकि शाकिब अल हसन ने लिया, लेकिन राशिद खान ने कोहली को अपनी गेंदबाजी से परेशान किया, राशिद खान की एक गेंद पर कोहली का आसान सा कैच भी छूटा, इतना ही नहीं एबी डिविलियर्स तो राशिद खान के शिकार भी बन गए, डिविलियर्स को राशिद खान ने अपनी गुगली गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया। और फिर आखिर में भुवनेश्वर कुमार ने आखिरी के 6 गेंद में 14 रन नहीं बनाने दिया, और रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू की टीम से जीत छीन ली। जिसके बाद कप्तान कोहली ने इस टीम को लेकर बड़ी बात भी कह दी।

हार के बाद बोले कोहली

यही क्रिकेट का खेल है, और एक खिलाड़ी की अच्छी खेलभावना, भले ही रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू की टीम को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इस टीम के कप्तान विराट कोहली ने सनराइजर्स की खुलकर तारीफ की, खासकर गेंदबाजी अटैक की तो जमकर तारीफ की, साथ ही इस आईपीएल सीजन-11 की सबसे मजबूत गेंदबाजी अटैक भी करार दिया। कोहली ने कहा अगर आपकी टीम में जुझारू खिलाड़ी होते हैं तो आप हमेशा किसी भी टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने में सफल  होते हैं, सनराइजर्स की टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो टीम की जीत के लिए जूझते रहते हैं, और यही इस टीम को खास बनाते हैं।

सनराइजर्स की गेंदबाजी शानदार

जब किसी टीम की गेंदबाजी अटैक की तारीफ कोहली जैसे धुरंधर बल्लेबाज करते हैं तो वो उस टीम के गेंदबाजों का मनोबल को और बढ़ाता है, देखा जाए तो सनराइजर्स की गेंदबाजी अटैक है भी शानदार, भले ही टीम के बल्लेबाज रन ना बना पाएं, टीम एक बड़ा टारगेट सेट नहीं कर पाई , लेकिन इस टीम के गेंदबाज इस छोटे टारगेट को भी बचा लेते हैं, आईपीएल के मौजूदा सीजन में ही कई छोटे टारगेट को सनराइजर्स के गेंदबाजों ने बचाया है और अपनी टीम को जीत दिलाई। और यही सबसे बड़ा रीजन है कि ये टीम प्वाइंट टेबल में टॉप पर बरकरार है। भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान तो बेहतरीन गेंदबाजी कर ही रहे हैं, भुवनेश्वर मौजूदा समय में डेथ ओवर्स में दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक हैं, राशिद खान तो दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज पहले से ही हैं। और फिर इनके साथ शाकिब अल हसन, संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल जैसे गेंदबाज भी शानदार और सधी गेंदबाजी कर रहे हैं, जिससे टीम को जीत मिल रही है।