रायपुर. मुख्यमंत्री रमन सिंह मंगलवार को सरगुजा जिले के दौरे पर थे. यहां मेडिकल कॉलेज के लिए 400 करोड़ रुपए की लागत से 40 एकड़ के रकबे में आधुनिक और जरूरी सुविधाओं से लैस विशाल भवन और परिसर का निर्माण जल्द ही किया जाएगा. सरगुजा मेडिकल कॉलेज को भारतीय चिकित्सा परिषद की मान्यता मिल जाने पर रमन सिंह ने नरेंद्र मोदी और जेपी नड्डा के प्रति आभार प्रगट किया है.

रमन सिंह ने बताया कि अब राज्य की चारों दिशाओं में मेडिकल कॉलेज संचालित होने लगे हैं। बीते एक द शक के अंदर प्रदेश में एलोपैथिक मेडिकल कॉलेजों की संख्या बढ़कर 2 से 6 हो गई है. वहीं 4 जगहों पर नए मेडिकल कॉलेज खोले गए है. सरगुजा मेडिकल कॉलेज में बुनियादी अधोसंरचनाओं के विकास के लिए प्रथम चरण में जिला खनिज संस्थान न्यास (डीएमएफ) से 10 करोड़ 82 लाख रूपए बांटा गया है.

वहीं सीएम रमन सिंह ने राज्य सरकार द्वारा बस्तर में वर्ष 2006, रायगढ़ में वर्ष 2013, राजनांदगांव में वर्ष 2014, सरगुजा में वर्ष 2016 में शासकीय मेडिकल कॉलेजों की स्थापना की है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा ने मुख्यमंत्री रमन सिंह की अध्यक्षता में तीन सितम्बर 2016 को अम्बिकापुर में आयोजित समारोह में सरगुजा मेडिकल कॉलेज का शुरुआत किया था. 100 सीटर इस मेडिकल कॉलेज में अभी 99 विद्यार्थी अध्ययन कर रहे हैं. जिसमें से 51 छात्र और 48 छात्राएं शामिल हैं. लगभग 90 प्रतिशत विद्यार्थी सरगुजा अंचल के हैं, जो जल्निद ही भविष्य में डॉक्टर बनकर जनता की सेवा करेंगे.