रायपुर. पेंड्रा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी के एक ही दिन में होने वाले सभा को लेकर कांग्रेस ने जेसीसीजे और भाजपा पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने कहा है कि,कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पेण्ड्रा दौरा क्या तय हुआ भाजपा और उसकी बी-टीम दोनों के हौसले पस्त हो गए हैं. इसलिए कार्यक्रम से बौखलाए दोनों पार्टी साथ आकर षड़यंत्र करने में लग गये है. कांग्रेस ने कहा है कि जिस तरह के बयान पेण्ड्रा रैली को लेकर आये हैं उससे शंका होती है कि सरकार के कहने पर ही बी-टीम ने उन्ही तिथियों में पेण्ड्रा में रैली करने का फैसला किया है.ऐसा लगता है कि सरकार के कहने से बैकडेट को आवेदन दिया गया और आनन-फानन में स्वीकृति दे दी गयी. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का कार्यक्रम तय होने से भारतीय जनता पार्टी बौखला गयी है.

भाजपा द्वारा अपने सहयोगियों के माध्यम से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यक्रम को लेकर तमाम तरह की कोशिशे की जा रही है. जिस स्थान पर कार्यक्रम प्रस्तावित था, वहां पर स्थान को बुक कराने से लेकर साथ-साथ कार्यक्रम करने की घोषणा सहित तमाम कोशिशे जारी है. कांग्रेस के कार्यकर्ता भाजपा और भाजपा के द्वारा जगजाहिर उनके सहयोगियों का मुकाबला करना बखूबी जानते है. कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता एक-एक नेता कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यक्रम को सफल बनाने में जुट गया है.

शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ में किसानों की स्थिति को उजागर करने के लिये किसान सम्मेलन और आदिवासियों के मुद्दों को उठाने के लिये आदिवासी सम्मेलन का आयोजन कर रही है.आदिवासियों की जमीनो हड़पने और आदिवासियों को उनके जायज विधि सम्मत अधिकारों से वंचित करने की भाजपा सरकार की हरकतो का खुलासा होते देखकर और राहुल गांधी के दौरे को मिल रहे जनसमर्थन से भाजपा और भाजपा के सहयोगी बौखला चुके है.

उन्होंने कहा भाजपा की बी.टीम 6 मई को बयान जारी करके कहती हैं कि हमारा कोई कार्यक्रम 17-18 मई को नहीं होगा. फिर 7 मई को अचानक 4 बजे शाम को पत्रकारवार्ता लेकर भाजपा की बी. टीम 17, 18, 19 को कार्यक्रम की घोषणा करती है.भाजपा सरकार की इसमें मिलीभगत है क्योंकि भाजपा की बी-टीम को भाजपा सरकार द्वारा जो अनुमति 7 मई को दी गई. उसमें ही 5 मई के आवेदन की तारीख लिखी है. फिल

जब 6 मई को कोई प्रस्तावित कार्य नहीं होने की घोषणा भाजपा की बी-टीम कर चुकी थी, तो फिर 5 मई को बी-टीम द्वारा आवेदन करने का सवाल ही नहीं उठता. बीजेपी सरकार ने बैकडेट पर आवेदन लेकर 7 मई को भाजपा की बी टीम को कार्यक्रम की अनुमति दी गई.यह तथ्य ही भाजपा और भाजपा की बी टीम की मिली भगत का खुलासा कर देता है.