आज के भागदौड़ भरे लाइफस्टॉइल में काफी लोग अपने लिए खाने तक का समय नहीं निकाल पाते हैं. ऐसे में वो बाहर फास्ट फूड ही खाना पसंद करते हैं. जिसमें फास्ट फूड के नाम पर उनकी पहली पसंद बर्गर होती है. लेकिन जब यही पसंद किसी का जुनून बन जाए तो थोड़ी हैरानी तो होती ही है. एक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है.जहां एक व्यक्ति पर फास्ट फूड खाने का भूत इस तरह सवार है कि वो 30 हजार बर्गर अकेले ही खा गया.

दरअसल अमेरिका के विस्कॉन्सिन के रहने वाले 64 वर्षीय डॉन गोर्स्के वर्ष 1972 से मैकडॉनल्ड्स का बिग मैक बर्गर खाते आ रहे हैं. इस आदत को बरकरार रखते हुए इस महीने उन्होंने अपना 30,000वां मैक बर्गर खाया है, लेकिन यह भी अभी उनके लिए काफी नहीं है, अभी उनका बर्गर खाने का लक्ष्य इससे भी बड़ा है.

डॉन का कहना है कि वे पिछले 46 साल से प्रतिदिन बिग मैक बर्गर खा रहे हैं, लेकिन उनका मन अभी तक पूरी तरह इससे भरा नहीं है और न ही वे इससे अभी तक बोर हुए हैं. आज भी उन्हें ये उतना ही पसंद है जितना उस समय था जब उन्होंने पहली बार इसे खाया था.गोर्स्के ने वर्ष 2016 में 28 हजार 788 बर्गर खाकर गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं. लेकिन अब उन्होंने अपने ही इस रिकॉर्ड को तोड़कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है.

पूरी तरह स्वस्थ

गोर्स्के के मुताबिक, इतने बर्गर खाने के बाद जब कुछ लोगों ने मेरे स्वास्थ्य को लेकर सवाल किए तो मैंने उन्हें बताया कि मैं पूरी तरह से स्वस्थ्य हूं, मेरी कैलोरी की मात्रा भी बिल्कुल सामान्य है. मुझे कोई परेशानी नहीं, मेरी डाइट का लगभग 90 प्रतिशत भाग बर्गर से ही पूरा होता है. गोर्स्के का कहना है कि फास्ट फूड में मुझे बर्गर के अलावा पेटीज व सॉस भी बेहद पसंद है लेकिन यह सब भी मेरे लिए पर्याप्त नहीं है.