रायपुर. भाजपा विदेश संपर्क विभाग ने विदेशों में निवासरत छत्तीसगढिय़ों को विकास यात्रा का झलक दिखायेगी। भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में विदेश संपर्क विभाग की बैठक में संगठन महामंत्री पवन साय ने कहा कि विदेश विभाग छत्तीसगढ़ से दूर विदेशों में रह रहे छत्तीसगढिय़ों को उनके माटी से जोडऩे का काम करना होगा। साथ ही उन तक छत्तीसगढ़ की बदलती तस्वीर की पदयात्रा होगी।

विदेश संपर्क विभाग के संयोजक व पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू ने कहा कि विदेशों में रह रहे छत्तीसगढ़ के लोगों को विकास यात्रा की झलक सोशल मीडिया के माध्यम से दिखाई जायेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह बस्तर से विकास यात्रा की शुरूआत कर रहे हैं जिसकी चर्चा विदेशों में भी है। विदेश संपर्क विभाग अमेरिका के न्यूजर्सी में एक जुलाई को छत्तीसगढ़ उत्सव का आयोजन करेगी।

इस आयोजन में छत्तीसगढ़ से वनौषधि बोर्ड के अध्यक्ष राम प्रताप सिंह, पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू, ललित सिंघानिया, प्रकाश लोढ़ा, सोमेश चन्द्र पाण्डेय, गौरीशंकर श्रीवास शामिल होंगे। छत्तीसगढ़ उत्सव की तैयारी को लेकर अमेरिका निवासरत विदेश संपर्क विभाग के प्रमुख चन्द्रकांत पटेल से दूरभाष पर चर्चा हुई है। साथ सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश जानी को श्रद्धांजलि दी गई। बैठक में प्रदेश महामंत्री संतोष पाण्डेय, ललित सिंघानिया, प्रकाश लोढ़ा, सोमेश चन्द्र पाण्डेय सहित पदाधिकारी मौजूद थे।