New Year 2023: न्यू ईयर के जश्न में जाम ना छलके ऐसा होना तो बिल्कुल मुमकिन नही है. लेकिन इस बार जाम छलकाने के पीछे खर्च किए गए आकड़े सभी को हैरान कर देने वाला है. बीते दो दिन में देशी-विदेशी पर्यटक 111 करोड़ की शराब गटक गए. वहीं देर रात तक नए साल पर शराब के नशे में डूबे शराबियों की भी पुलिस ने जमकर खबर ली.

देश-दुनिया में रजवाड़ों के लिए विख्यात राजस्थान में नए साल का जश्न चरम पर रहा. प्रदेश के कई ऐतिहासिक पर्यटक स्थलों पर पर्यटक बड़ी संख्या में नए साल का जश्न मनाने पहुंचे. इस मौके पर राजस्थान आबकारी विभाग को जबर्दस्त फायदा हुआ है. बीते 30 दिसंबर और 31 दिसंबर की रात प्रदेश में रिकॉर्डतोड़ शराब बिकी है.

आबकारी विभाग द्वारा जारी आंकड़ों की माने तो नए साल में दो दिन में पूरे राजस्थान में 1 अरब 11 करोड़ से ज्यादा की शराब बिक्री हुई है. इसमें 19.95 करोड़ की बीयर, 87.82 करोड़ की अंग्रेजी (IMFL), 35.26 करोड़ की विदेशी शराब (इंपोर्टेड शराब) बिकी है, जो पिछले साले के मुकाबले कहीं ज्यादा है.

बता दें कि साल 2022 के जश्न में 30 और 31 दिसंबर 2021 को राजस्थान में 77.82 करोड़ की शराब लोग गटक गए थे, जो इस बार से 30 फीसदी कम है. इसकी वजह बीते दो साल से कोरोना की पाबंदियों के चलते सेलिब्रेशन फीका रहना था.

वहीं शराब पीकर वाहन चलाने और ओवर स्पीड या रैश ड्राइविंग को लेकर सख्ती रही. इसके बाद भी जयपुर पुलिस ने नए साल के जश्न में शराब पीकर आने वालों पर खास नजर रखी. पुलिस ने सुबह से लेकर रात तक एक ही दिन में 4447 चालान काटे, जो बीते साल के मुकाबले 1 हजार चालान ज्यादा थे.