अजयारविंद नामदेव, शहडोल। मध्यप्रदेश के शहडोल जिले में बच्चियों के स्कूल में तबियत बिगड़ने का मामला नहीं थम रहा है। एक और स्कूल की छात्राओं में अजीब बीमारी देखने को मिली। जहां स्कूल आते ही छात्र एक दूसरे को देख झूमने लगती है। छात्राएं जमीन पर लोट-लोटकर रोने लगती है और अजीब-अजीब हरकतें कर रही है। परिजन भूत प्रेत का साया मानकर झाड़ फूक करा रहे हैं। वहीं डॉक्टरों का कहना है कि भूत प्रेत होते है, लेकिन विज्ञान इसे नहीं मानता है।

मामला शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यायल खमरौध का है। जहां स्कूल आते ही कक्षा 9वीं और 10वीं की छात्राएं किसी समस्या के चलते अजीब हरकत कर रही है। इनको देखकर ऐसा लगता है जैसे इन पर भूत प्रेत का कोई साया है। अचानक हुई इस घटना के चलते टीचर भी परेशान हैं। जहां परिजन बच्चियों पर भूत प्रेत का साया मान कर झाड़ फूक करा रहे है।

इस मामले में बुढार बीएमओ (BMO) डॉ सचिन कारखुर ने कहा कि बच्चो में आयरन की कमी खाने पीने का ध्यान नहीं देने के चलते इस तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। वहीं बीएमओ ने चौंकाने वाली बात भी कही। पहले वे भी भूत प्रेत नहीं मानते थे, जब उनके साथ कुछ ऐसी घटना घटी तब से वे भी भूत प्रेत को मानने लगे है। उनका ये भी कहना है कि यहां पर जादू टोना होता है, तो भूत प्रेत भी होता है, लेकिन साइंस (Science) इस चीज को नहीं मानता है।

MP के इस स्कूल में भूत-प्रेत का साया VIDEO! स्कूल पहुंचते ही एक-दूसरे को देख झूमने लगती हैं छात्राएं, डॉक्टर भी हैरान, जानिए क्या है पूरा मामला ?

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही जिले के झिकबिजुरी शासकीय हाई स्कूल बिलटिकुरी से ऐसा ही मामला सामने आया था। जहां बच्चियां स्कूल पहुंचते ही अजीब-अजीब हरकते करने लगती थी। अस्पताल में झाड़ फूक भी कराया था। जिसके बाद भोपाल से आए एक दल ने बच्चियों की काउंसलिंग कर उन्हें समझाइस दी थी। बच्चियों में उस समस्या का पुनरावर्त्ति नहीं हुई और बच्चे अब सुविधानुसार पढ़ाई कर रहे है।

लल्लूराम डॉट कॉम नहीं करता पुष्टि

स्कूली बच्चियों के व्यवहार में बदलाव, स्कूल में अजीब हरकते करना, परिजनों द्वारा स्कूल में भूत प्रेत का साया जैसे अफवाह और अंधविश्वास पर लल्लूराम डॉट कॉम (Lalluram.com) बिल्कुल इत्तेफाक नहीं रखता और इस बात की पुष्टि भी नहीं करता है।

MP में 3 सगे भाई-बहनों की मौत: तीन दिन में 2 बेटी और एक बेटे ने तोड़ा दम, परिजनों ने बताया भूत प्रेत का साया

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus