अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्यप्रदेश में 2023 के चुनाव के पहले सरकार एक्टिव मोड में है। सरकार चुनाव के पहले अलग अलग समाजों को साधने में जुटी है। इसी कड़ी में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज राजपूत समाज का बड़ा सम्मेलन बुलाया। दोपहर साढ़े 12 बजे सीएम हाउस में सामाजिक सम्मेलन में शामिल समाज के विभिन्न संगठन के लोग दो ग्रुप में बंट गए। समाज के दो धड़े में बंट जाने के कारण उनकी मांगों पर सहमति नहीं बन पाई। बैठक में शामिल एक गुट के लोगों ने गुटबाजी से इनकार किया है वहीं दूसरे गुट ने आंदोलन का ऐलान कर दिया है।

बता दें कि बैठक के पहले समाज के विभिन्न मांगों को पूरी करने की संभावना बनी थी। समाज के गुट में बंट जाने के कारण सीएम ने क्या घोषणा की इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। हाल ही में राजपूत समाज ने अपनी मांगों को लेकर सीएम से मुलाकात की थी। वहीं सम्मेलन में बड़ी संख्या में राजपूत समाज के लोग शामिल हुए।

Read More: MP में सियासतः विधायक के बिगड़े बोल का ऑडियो वायरल, करणी सेना के पुतला फूंकने के पहले पुलिस ने लिया कब्जे में, सैनिकों ने खिलाफ में की जमकर नारेबाजी

शमशाबाद विधायक राजश्री सिंह बोली- कई मांगे लेकर आज सीएम के पास आये हैं। बैठकर बातचीत होगी और उम्मीद है सीएम उन मांगों को पूरा करेंगे। आज समाज के तमाम लोग यहां जुटे हुए हैं। एक गुट की नाराजगी को लेकर बोली विधायक कोई नाराज नहीं रहेगा। तीन दिन बाद पॉजिटिव रिजल्ट सबके सामने होंगे।

Read More: ट्रैफिक नियमों की उड़ा रहे धज्जियां: 4 लोगों की क्षमता वाले ऑटो में बैठा रहे 35 सवारी, मूकदर्शक बनी यातायात पुलिस

राजनीति की सियासत के बीच बंटे राजपूत समाज के एक गुट (करणी सेना) का आठ जनवरी को राजधानी भोपाल में बड़ा आंदोलन होगा। 21 सूत्री मांगों को लेकर करणी सेना महारैली और जन आंदोलन करेगी। आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग, जातिगत आरक्षण और एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में आंदोलन किया जाएगा। आंदोलन के दौरान भर्ती कानून बनाए जाने, एससी एसटी (SC ST) एक्ट में बिना जांच की गिरफ़्तारी पर रोक, सामान्य पिछड़ा वर्ग के हितों की रक्षा और कानूनी सहायता प्रदान करने की मांग की जाएगी।

Read More: कोचिंग सेंटर में छात्रा से दुष्कर्म: संचालक को दोहरा आजीवन कारावास, नशीला पदार्थ पिलाकर किया था रेप

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus