स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-11 में शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला गया, जहां राजस्थान की टीम ने एक रोमांचक मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को 4 विकेट से हरा दिया, धोनी सेना पर अकेले बटलर की बल्लेबाजी ही भारी पड़ गई।

भारी पड़े बटलर, धोनी सेना को शिकस्त

इंग्लैंड के खिलाड़ी जोश बटलर अपने फॉर्म में लौट चुके हैं पारी की शुरुआत करते हुए बेहतरीन शॉट्स लगा रहे हैं और टीम के लिए फायदेमंद साबित हो रहे हैं, पारी की शुरुआत करते हुए बटलर अपनी फ्रेंचाईजी टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए लगातार अच्छी पारियां खेल रहे हैं, शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ नाबाद 95 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई, जोश बटलर ने अपनी इस पारी के लिए 60 गेंद का सामना किया, चौके 11 लगाए और सिक्सर 2 लगाया, जोश बटलर की शानदार पारी की बदौलत ही राजस्थान की टीम 176 रन के टारगेट को चेज कर सकी, राजस्थान की ओर से बटलर के अलावा 21 रन संजू सैमसन, 22 रन स्टुअर्ट बिन्नी ने बनाए, बल्लेबाजी ऑर्डर में एक चेंज और किया गया था बेन स्टोक्स पारी की शुरुआत करने उतरे थे 11 रन बनाकर आउट हो गए, कप्तान रहाणे भी 4 रन ही बना सके। लेकिन बटलर के बेहतरीन खेल की बदौलत राजस्थान की टीम ने टारगेट को 19.5 ओवर में चेज कर लिया, और प्ले ऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को अभी भी बरकरार रखा है।

हार के बाद बोले धोनी, फ्लॉप हुई गेंदबाजी   

चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाज अपने प्लान के मुताबिक गेंदबाजी नहीं कर सके, नतीजा टीम को हार का सामना करना पड़ा, मौजूदा सीजन चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार गेंदबाज डेथ ओवर्स के स्पेशिलिस्ट गेंदबाज ब्रावो भी अपने लय में गेंदबाजी नहीं कर पा रहे जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ रहा है। चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाजों में विली, जडेजा, ब्रावो, हरभजन सिंह, शर्दुल ठाकुर सभी गेंदबाजों ने 1-1 विकेट अपने नाम किया, लेकिन टीम को जीत ना दिला सके, हार के बाद कप्तान धोनी ने अपने गेंदबाजों पर भड़ास निकाली, और कहा टारगेट ठीक ठाक था अगर हमारे गेंदबाज प्लानिंग के मुताबिक गेंदबाजी करते तो हार नहीं मिलती, हमारी टीम के गेंदबाजों को एक खास एरिया में गेंदबाजी करनी थी, गेंदबाजों को सही लाइन लेंथ में बॉल डालनी थी, लेकिन वो ऐसा नहीं कर सके, जिसके चलते हार का सामना करना पड़ा, हम प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई करना चाहते हैं, ये हमारा बेस्ट प्लेइंग इलेवन था, हम मैच हारना नहीं चाहते।

चेन्नई सुपरकिंग्स की बल्लेबाजी

इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने जयपुर में खेले गए इस मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 176 रन बनाए, चेन्नई की ओर से  सुरेश रैना ने 35 गेंद में 52 रन बनाए, पारी में 1 सिक्सर 6 चौका लगाया, शेन वाटसन ने 31 गेंद में 39 रन बनाए, 2 चौका और 2 सिक्सर लगाया, कप्तान धोनी 23 गेंद में 33 रन बनाकर नाबाद रहे, पारी में 1 चौका और 1 सिक्सर लगाया। इसके अलावा सैम बिलिंग्स ने भी 22 गेंद में 27 रन बनाए रन आउट हो गए।

राजस्थान की गेंदबाजी

बात राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों की करें, तो राजस्थान की ओर से ज्योफ्रा आर्चर को 2 विकेट मिले, जबकी फिरकी गेंदबाज ईशान सोढ़ी ने भी 1 विकेट अपने नाम किया।

मैन ऑफ द मैच

मैच में शानदार नाबाद पारी खेलने वाले जोश बटलर को मैन ऑफ द  मैच से नवाजा गया।