कुमार इंदर,जबलपुर। विश्व शांति स्थापित करने में भारत की महत्वपूर्ण भूमिका वाले सवाल पर स्विट्जरलैंड के सांसद
निकोलस सैमुअल (Switzerland MP Nicolas Samuel) ने कहा कि भारत (India) एक महान देश है. स्विट्जरलैंड भी एक महान देश है. लिहाजा हम लोग मिलकर विश्व शांति स्थापित करने में मदद कर सकते हैं. स्विट्जरलैंड के सांसद ने कहा कि इंटरस्टेट कल्चर में भी भारत की महत्वपूर्ण भूमिका है. भारत में इतने सारे स्टेट होने के बाद भी यहां के लोग आपस में शांति, भाईचारे और प्यार के साथ मिलकर रहते हैं. लिहाजा विश्व शांति स्थापित करने में भारत निश्चित तौर पर एक महत्वपूर्ण भूमिका है.

एमपी की तुलना स्विट्जरलैंड से

दरअसल जबलपुर (Jabalpur) में चल रहे तीन दिवसीय थर्ड वर्ल्ड रामायण में शिरकत करने स्विट्जरलैंड के सांसद निकोलस सैमुअल (Nicolas Samuel) पहुंचे हुए हैं. उन्होंने कहा कि यह वर्ल्ड रामायण बेहद रोमांचित करने वाला है. 36 घंटे की जर्नी तय कर जबलपुर पहुंचे सांसद ने जबलपुर शहर की तारीफ करते हुए कहा कि जबलपुर शहर न केवल हिस्टोरिकल सिटी है, बल्कि बेहद खूबसूरत शहर भी है. सांसद निकोलस सैमुअल ने मध्य प्रदेश की तारीफ करते हुए उसे स्विजरलैंड से कंपेयर किया.

इमरती देवी का एक बार फिर फूंटा गुस्सा: पार्षद के साथ हुई तीखी जुबानी जंग, जनता बोली- काम कराया होता तो कभी नहीं हारती चुनाव

निकोलस सैमुअल ने कहा कि स्विट्जरलैंड की तरह जबलपुर मध्य प्रदेश का दिल है. रामायण का स्वरूप इतना व्यापक है कि उसे यू शब्दों में बयां करना बेहद ही कठिन है. जबलपुर में हो रही इस थर्ड वर्ल्ड रामायण में शामिल होकर उन्हें न केवल रामायण के बारे में बहुत कुछ जानने और सीखने का मौका मिला, बल्कि यहां आकर एक दूसरे से मिलकर उनकी संस्कृति और सभ्यता को भी जानने और सीखने का मौका मिला.

एमपी में सीडी पर सियासत जारीः बीजेपी ने कांग्रेस नेता कमलनाथ और गोविंद सिंह को भेजी भजन की सीडी, सिंधिया बोले- कांग्रेस की असली सीडी तो जनता के पास

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus