राजनांदगांव। गैंटाटोला थाना अंतर्गत आने वाले लाटमेटा के पास स्थित एक राइस मिल में गत 31 दिसंबर को 10:30 बजे एक बड़ा हादसा हो गया. काम के दौरान मजदूरों पर धान की बोरी गिरने से तीन मजदूर घायल हो गए. वहीं एक की इलाज के दौरान रायपुर में मौत हो गई. इस पूरे मामले में गैंदाटोला पुलिस पूरी तरह से अंजान नजर आ रही है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजनांदगांव जिले के अंतर्गत आने वाले थाना गैंदाटोला स्थित तिरूपति एग्रो राइस मिल में गत 31 दिसंबर को साढ़े दस बजे की बताई जा रही है.

तीन मजदूर काम करते समय घायल हो गए थे. बताया जा रहा है कि उक्त राइस मिल का काम-काज धर्मेन्द्र मौर्य द्वारा देखा जा रहा है. घटना के बाद आनन-फानन में घायल मजदूरों को राजनांदगांव लाया गया.

यहां से एक मजदूर को रायपुर रेफर किया गया, जिसका नाम मयाराम निषाद ग्राम दैहान थाना गैंदाटोला बताया जा रहा है. यहां मजदूर की मौत 5 जनवरी को हुई है. वहीं तीन अन्य घायल मजदूरों को राजनांदगांव के प्राईवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिन्हें उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है.

घायल मजदूरों का नाम नरेंद्र, ठाकुर बांधा, मिथलेश, महेंद्र चंंद्रवंशी बताया जा रहा है. इस पूरे मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है, जिसमें राजनांदगांव की एक प्राईवेट अस्पताल का नाम भी सामने आ रहा है. उक्त अस्पताल ने पुलिस को किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं दी है.

मामले को दबाने का प्रयास

गैंदाटोला थाना अंतर्गत हुए इस हादसे में दो ग्रामीण घायल हुए और एक मजदूर की मौत हो गई. इस पूरे मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है. इस संबंध में थाना प्रभारी सईद अख्तर ने बताया कि घटना 31 दिसंबर की है. मजदूर की मौत रायपुर में हुई थी. पंचनामा रिपोर्ट और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि राइस मिल का नाम तिरुपति एग्रो फर्म है, जिसके संचालक धर्मेंद्र मौर्य हैं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus