जकार्ता. रविवार सुबह इंडोनेशिया के पूर्वी प्रांत जावा का सुरबाया शहर आतंकी हमले से पूरी तरह दहल उठा. तीन चर्च को बम से निशाना बनाया गया. इस हमलों में 6 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 35 लोग घायल हो गए है. धमाके उस वक्त हुए जब संडे मास के लिए श्रद्धालु चर्च में इकट्ठा हुए थे. पुलिस ने बताया कि ये आत्मघाती बम धमाका था. बता दें कि दो हफ्ते बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  इंडोनेशिया के दौरे पर जा रहे हैं.

सुरबाया इंडोनेशिया का दूसरा सबसे बड़ा और व्यस्त शहर है. यहां सांता मारिया चर्च पर बम धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई. सुरबाया सेंट्रल पेंटाकोस्टल चर्च पर धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई. जीकेआई डिपोनेगोरे चर्च पर हमले में दो और लोगों की जान चली गई. घायलों का इलाज किया जा रहा है.

हमला सुबह करीब 7 बजे हुआ है. कुल 35 लोग घायल हुए हैं. इन सभी हमलों को मोटरसाइकिल और कारों में बम रखकर अंजाम दिया गया है. किसी भी संगठन ने अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद

आत्मघाती हमले की यह घटना पूर्वी जावा के सुरबाया में हुई. घटना के बाद मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया है.

आपको बता दें कि शनिवार को ही फ्रांस की राजधानी पैरिस में एक व्यक्ति ने चाकू से कई लोगों पर हमला किया था, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है और कई घायल हो गए हैं. वहीं हमलावर पुलिस की कार्रवाई में मारा गया है. हमले के कुछ घंटे बाद आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इसकी जिम्मेदारी ली है. बहरहाल दुनिया के सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाले देश में एक अल्पसंख्यक धार्मिक समुदाय को निशाना बनाकर किए गए हमले का यह सबसे नया मामला है.