अंकुर तिवारी,कटिहार. बिहार स्थित कटिहार रेलमंडल के बारसोई-रायगंज रेल ट्रैक पर बम बरामद हुआ है. ट्रैक पर शक्तिशाली बम मिलने से रेल अधिकारियों में अफरा-तफरी मच गई. सूचना मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंच जांच शुरू कर दी है. वहीं, बारसोई-राधिकापुर रेल सेवा को ठप कर दिया गया है. ऐसी आशंका जतायी जा रही है कि ट्रैक पर बम लगाने का काम नक्सलियों ने किया है.

बम बरामद होने के बाद अधिकारी मौके पर कैंप कर रहे है. साथ ही बम निरोधक दस्ता भी मौके पर पहुंचकर बम की जांच कर रहा है. जिंदा बम मिलने की खबर के बाद आस-पास के लोगों में भी हड़कंप मच गई है.

बम निरोधक दस्ता इस शक्तिशाली बम को डिफ्यूज करने की कोशिश कर रहा है. वहीं, रेल सेवा को ठप्प कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि रेलवे अधिकारी पूरे इलाके की पेट्रोलिंग करा रहे है. आशंका जतायी जा रही है कि बम और भी हो सकते हैं. हालांकि जांच के बाद ही साफ हो सकता है.

अधिकारियों का मानना है कि यहां से पश्चिम बंगाल बॉडर्र नजदीक है और बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी है. ऐसे में नक्सली दहशत फैलाने के लिए आस-पास के इलाकों में बम प्लांट कर सकते हैं. अब बम मिलने से रेलवे अधिकारी और आरपीएफ सर्तक हो गई है. और किसी भी दुर्घटना पर नजर बनाये हुए है. आस-पास के पूरे रेल ट्रैक की जांच की जा रही है.

हालांकि यह नहीं बताया जा रहा है कि जांच कब तक खत्म होगी और रेल सेवा को फिर से कब तक बहाल किया जा सकेगा.