दिल्ली.  कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम कांग्रेस के लिए संतोषजनक नहीं रहे हैं. लेकिन कांग्रेस ने  जेडीएस को समर्थन करने का फैसला करके सबको चौंका दिया है. नतीजे के बाद जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,अमित शाह सामने आए, वहीं अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी परिणाम के बाद कर्नाटक के लोगों को संबोधित करते हुए ट्विट किया है.

राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि , ‘इस चुनाव में जिन लोगों ने कांग्रेस को वोट किया उन्‍हें धन्‍यवाद. हम आपके समर्थन की सराहना करते हैं. हम आपके लिए लड़ेंगे.’ राहुल ने साथ ही पार्टी के कार्यकर्ताओं का भी धन्‍यवाद दिया. राहुल गांधी ने लिखा, ‘हमारे कार्यकर्ताओं और नेताओं का धन्‍यवाद, जिन्‍होंने पूरी मेहनत और लगन से पार्टी के लिए काम किया.

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आज ही घोषित हुए हैं. जिसमें सबसे बड़ी पार्टी के रूप 104 सीटों के साथ बीजेपी नंबर वन पर है. वहीं कांग्रेस को 78 सीटों के साथ ही संतोष करना पड़ा है. जबकि जेडीएस  को 38 मिली है.

हालांकि  ये अब तक यह तय नहीं हो सका है कि कौन राज्य का सीएम बनेगा. यहां कांग्रेस ने जेडीएस को सर्मथन देकर राज्य में सियासी समीकरणों को बदल दिया है. वहीं बीजेपी सबसी बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने का दावा कर रही है.