भोपाल. आयकर विभाग ने आसाराम बापू से जुड़े राजधानी के बड़े बिल्डर असनानी समूह पर बड़ी छापेमार कार्रवाई की है. आयकर टीम द्वारा आशिमा मॉल सहित छह स्थानों पर सर्चिंग की जा रही है.

बताया जा रहा है कि आसाराम बापू सहित मध्य प्रदेश के कई आईएएस अधिकारियो का निवेश असनानी बिल्डर्स के पास हो सकता है. इन रुपयों से ही असनानी बिल्डर्स ने बेशकीमती बंगले बनाए है. इन बंगलों की कीमत 3 से 5 करोड़ रुपये है.वही कहा जा रहा है कि मध्य प्रदेश के 2 सीनियर आईएएस अधिकारियों ने भी असनानी बिल्डर्स से बंगले खरीदे है.संभावना जताई जा रही है कि जांच के बाद बड़ी संपत्ति का खुलासा हो सकता है.

फिलहाल टीम जांच कर रही है साथ ही जरूरी दस्तावेज खंगाले जा रहे है. असनानी ब्रदर्स का लंबा चौड़ा कारोबार है. इन पर अक्सर यह आरोप लगते रहते हैं कि उनके पास आसाराम बापू की संपत्ति का निवेश है और उसके साथ ही प्रदेश के कई आईएएस अधिकारियों ने भी निवेश कर रखा है. असरानी ने कई ऐसे बंगले बनाए हैं जो न केवल बेशकीमती है, बल्कि सर्व सुविधा संपन्न है. टेबल्स बी नाम की कॉलोनी में बने इन बंगलों की कीमत 3 से 5 करोड़ रुपए है.

बतादें कि मध्य प्रदेश के कुछ आईएएस अधिकारियों ने भी यहां बंगले खरीदे हैं और एक आईएएस तो यहां रहने भी लगे हैं. इनमें एक अतिरिक्त मुख्य सचिव स्तर के अधिकारी हैं और दूसरे वर्तमान में एक संभाग में संभागायुक्त हैं.