कर्नाटक में कौन बनाएगा सरकार इसको लेकर अभी भी स्थिति साफ नहीं हो पाई है. इसको लेकर जहां छोटे-बड़े नेताओं के बीच कयासबाजी का दौर जारी है. वहीं सट्टाबाजार में भी इसको लेकर दांव लगने की खबर है.  फिलहाल जेडीएस की सरकार बनने पर 1 के बदले अब 9 का भाव है जबकि बीजेपी की सरकार बनने पर 1 के बदले 3 का भाव रखा गया है.

बीजेपी को लेकर बाजार शुरू से सकारात्मक

जैसा कि मतगणना पूर्व बाजार का अनुमान था कि भाजपा 100 का आंकड़ा पार करेगी. जो सच साबित हुआ, लेकिन भाजपा मैजिक फिगर से दूर रह गई. फिर सट्टा बाजार में सरकार बनाने के लिए भाजपा ही फेवरेट है क्योंकि नतीजों के आने के बाद भाजपा में उठे विरोध का स्वर की खबर है. साथ ही कुछ राज्यों में जिस तरह भाजपा अपनी सरकार बनाने में कामयाब रही है, उससे बाजार अंदाजा लगा रहा है कि भाजपा सरकार बनाने में कामयाब रहेगी. इसलिए इसका भाव 1 के बदले 3 का चल रहा है.

जेडीएस ने अपनी स्थिति मजबूत की 
नतीजों के बाद कांग्रेस ने जिस तरह जेडीएस को समर्थन देने की बात कही है उससे जेडीएस को लेकर भी सट्टा बाजार काफी सकारात्मक है. फिलहाल इसको लेकर 1 के बदले 9 का भाव दिए जाने की खबर है. जो की मतगणना से पहले 1 के बदले 13 का था. बाजार के सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक चुनाव के नतीजे और सरकार बनाने को लेकर सट्टा बाजार में हजारों करोड़ रुपए दांव पर लगा है.