मैनपुरी. उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से एक अजब-गजब मामला सामने आया है. यहां एक युवती ने शादी से इसलिए इनकार कर दिया, क्योंकि दुल्हन के भाई ने दूल्हे को पैसे गिनने के लिए दिए, लेकिन रुपए को दूर वह रेजगारी भी नहीं गिन सका. इसकी जानकारी जैसे ही युवती को मिली. उसने अनपढ़ लड़के से विवाह करने से मना कर दिया.

इसे भी पढ़ें- शादी के 3 दिन बाद ही दुल्हन ने पति से मांगा तलाक, ससुराल जाने से किया इनकार, जानें पूरा मामला…

पूरा मामला मैनपुरी के थाना बिछमा के गांव की है. यहां दुर्गूपुर की युवती की शादी 3 महीने पहले गांव बबीना सारा के अमन के साथ तय हुई थी. गुरुवार शाम बारात आई. रात को करीब 1 बजे द्वारचार की रस्म शुरू हुई. युवती के भाई को शक हुआ कि दूल्हा अनपढ़ है. भाई ने 2100 रुपये देते हुए पंडित जी से कहा कि दूल्हे से गिनवाओ. दूल्हा पैसे नहीं गिन पाया. गिनती न कर पाने की बात दुल्हन के भाई के घरवालों को दी.

इसे भी पढ़ें- पत्नी के बॉयफ्रेंड के किए 12 टुकड़े: पहले जयपुर से गाजियाबाद बुलाया, हत्या कर बोरी में भरकर शव को नदी में फेंका

इसकी जानकारी युवती को लगते ही उसने शादी करने से मना कर दिया. ऐसे में दोनों परिवारों के बीच विवाद हो गया. पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई. जहां तय हुआ कि दोनों पक्षों के बीच कोई लेनदेन नहीं होगा. इसके बाद बारात वापस लौट गई. वहीं शादी को लेकर युवती ने कहा कि यह जिंदगी का मामला है. अंगूठा टेक से शादी नहीं करूंगी.

इसे भी पढ़ें- Raod Accident: अनियंत्रित होकर पलटी ट्रैक्टर-ट्रॉली, हादसे में 1 की मौत 13 घायल

बताया जा रहा है कि वर पक्ष ने पुलिस को सूचना दी. युवती की मां ने बताया कि दूल्हा अनपढ़ है. मेरी बेटी हाईस्कूल पास है. पुलिस स्टेशन में कई घंटे तक पंचायत होती रही. दोनों पक्ष खर्च की बात करते रहे. फैसला हुआ कि जो खर्चा हुआ है, कोई लेनदेन नहीं करेगा. वर पक्ष खाली हाथ वापस लौट गए.

इसे भी पढ़ें- मौनी अमावस्या : पूरे दिन करना होता है मौन व्रत का पालन, सारे दुर्योगों का विनाश करने के लिए करें ये काम …

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus