अनिल सक्सेना, रायसेन। मध्यप्रदेश के रायसेन जिले (Raisen) में गुरुवार सुबह एक बड़ा हादसा (road accident) हो गया। जहां तीर्थ यात्रियों (Pilgrim) से भरी टूरिस्ट बस (Tourist Bus) पलट गई। इस हादसे में 20 से अधिक लोग घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया है। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh) ने घायलों के बेहतर इलाज के निर्देश दिए हैं।

यह हादसा सिलवानी (Silwani) के जमुनिया घाटी (Jamuniya Ghati) पर हुआ। जहां तीर्थ यात्रियों से भरी बस गंगासागर (Gangasagar) से लौट कर नरसिंहपुर (Narsinghpur) जा रही थी। इस दौरान जमुनिया घाटी के पास बस पलट गई। जिसमें 20 से अधिक बुजुर्ग तीर्थ यात्री घायल हो गए। हादसे के बाद घटना स्थल पर चीख पुकार मच गई। यहां देख आसपास के लोग मदद के लिए दौड़ पड़े।

MP: सिंगरौली में निर्माण कार्य के दौरान ढही छत, 7 मजदूर दबे, टीकमगढ़ में तेज रफ्तार बोलेरो पेड़ से टकराई, 5 लोग घायल

घटना की सूचना मिलते ही सिलवानी पुलिस (Silwani Police) और 108 की तीन एंबुलेंस (Ambulance) मौके पर पहुंची। जिसके बाद यात्रियों का रेस्क्यू किया गया। आधा दर्जन से अधिक गंभीर घायलों को जिला अस्पताल (District Hospital) भेजा गया है। जहां उनका इलाज जारी है। घायल यात्री नरसिंहपुर और रायसेन जिले के निवासी बताए जा रहे हैं। फिलहाल हादसा कैसे हुआ इसका कारण अज्ञात है। पुलिस इस घटना की जांच पड़ताल में जुट गई है।

MP: टेंट लगाते समय करंट की चपेट में आए 4 युवक, एक की मौत, इधर लोडिंग वाहन पलटने से 21 लोग घायल

वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने घायलों का बेहतर इलाज के निर्देश दिए हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- रायसेन में सिलवानी के जमुनिया घाटी पर तीर्थयात्रियों से भरी बस के पलटने से यात्रियों के घायल होने का समाचार प्राप्त हुआ। तत्काल कलेक्टर को यात्रियों के इलाज की व्यवस्था के निर्देश दिये। यह संतोष की बात है कि इलाज के पश्चात यात्री अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गये हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus