संदीप शर्मा, विदिशा। मध्यप्रदेश के विदिशा जिले (Vidisha) में 10 से 12 फीट मगरमच्छ (Crocodile) के साथ अजगर सांप (Python Snake) मिला। जिससे आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही वन विभाग (Forest department) की टीम सर्पमित्र (Sarpmitra) के साथ मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद दोनों का रेस्क्यू (Rescue) किया। जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम पीपल हुटा के आसपास एक विशालकाय मगरमच्छ और अजगर दिखाई दिया। जिससे इलाके में दहशत फैल गई। इसकी जानकारी लोगों ने वन विभाग को दी। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम सर्पमित्र के साथ मौके पर पहुंची। लोगों की सहायता से कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ का रेस्क्यू करने में सफलता हासिल की। मगरमच्छ की लंबाई 10 से 12 फीट बताई जा रही है।

‘सरकारी नौकरी वाली लड़की चाहिए, दहेज मैं दे दूंगा’: शादी के लिए दुल्हन ढूंढ रहा युवक, हाथ में पोस्टर थामे VIDEO VIRAL

वहीं सर्पमित्र फिरोज खान ने अजगर सांप का रेस्क्यू किया। दोनों को रेस्क्यू कर विदिशा लाया गया, जिसे फॉरेस्ट टीम को सौंपा गया। बताया गया कि मगरमच्छ को जिले के हलाली बांध (Halali Dam) में छोड़ा जाएगा और अजगर को सुरक्षित जंगल में छोड़ा जाएगा।

MP में अस्पताल के डिलीवरी कक्ष में घुसा सांप, VIDEO: मचा हड़कंप, इधर दमोह में नदी किनारे मिला विशालकाय मगरमच्छ

वन विभाग कर्मचारी रत्नेश पंथी ने बताया कि मगरमच्छ को जिले के ग्राम पीपल हुटा से पकड़ा गया है, जिसे 10 से 15 लोगों की सहायता से बड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू किया गया। अब इसे हलाली बांध में छोड़ने की तैयारी की जा रही है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus