रायपुर. श्री शंकराचार्य रायपुर ने सीएसवीटीयू की ओर से आयोजित इंटर जोन क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल जीत लिया है. बीआईटी दुर्ग, जीईसी, एसएसटीसी भिलाई जैसी टीमों को आसानी से हराते हुए शंकराचार्य रायपुर ने इस टूर्नामेंट में एकतरफा जीत दर्ज की है. विजेता टीम की ओर से कंप्यूटर साइंस के अभिनव सक्सेना ने 24 बॉल में 52 रन बनाए.

सीएसवीटीयू ने इस क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए 4 ज़ोन बनाए थे. इन चारों जोनों का विजेता बनकर शंकराचार्य रायपुर सीएसवीटीयू की मुख्य टीम में शामिल हो गया है. कॉलेज के क्रीड़ा अधिकारी एमएम बेग ने बताया कि दूसरे विश्वविद्यालयों के साथ क्रिकेट टूर्नामेंट में यह टीम सीएसवीटीयू का प्रतिनिधित्व करेगी. फाइनल मैच बीआईटी दुर्ग के साथ हुआ, जिसमें बीआईटी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 120 ओवरों में 111 रन बनाए.

इसके जवाब में शंकराचार्य रायपुर की टीम ने आसानी से मात्र 2 विकेट खोकर सिर्फ 13.2 ओवर में 112 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. विजेता टीम की ओर से कंप्यूटर साइंस के अभिनव सक्सेना ने 24 बॉल में 52 रन बनाए, जबकि एमबीए के विपुल बारीक ने 38 बॉल में नाबाद 35 रन बनाया एवं दो विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम कर लिया. बॉलर अनुतोष पांडे ने 4 ओवर में 16 रन बनाए एवं चार विकेट भी झटक लिए. इसके अलावा चिन्मय देवांगन एवं अभिषेक चंद्रा का प्रदर्शन भी शानदार रहा.

इस शानदार प्रदर्शन के बाद सीएसवीटीयू की सेंट्रल टीम में शंकराचार्य रायपुर के अनुतोष पांडे, विपुल बारीक, चिन्मय देवांगन, अक्षत चंद्रा एवं अभिनव सक्सेना को शामिल किया गया है. इस उपलब्धि पर संस्था के निशांत त्रिपाठी, प्राचार्य डॉ. आलोक कुमार जैन, क्रीडा अधिकारी एमएम बेग, शिक्षकों एवं छात्रों ने विजेता टीम को बधाई दी है.