BMW third generation car BMW X1 launched: लग्जरी कार निर्माता बीएमडब्ल्यू ने शनिवार को भारत में ग्राहकों के लिए बिल्कुल नया बीएमडब्ल्यू एक्स1 स्पोर्ट्स एक्टिविटी व्हीकल लॉन्च किया. इस कार को अलग-अलग शुरुआती कीमतों के साथ डीजल और पेट्रोल वर्जन में भारतीय वाहन बाजार में लॉन्च किया गया है. प्रीमियम सेगमेंट बीएमडब्ल्यू एक्स1 कार की कीमत, फीचर्स और खूबियों ने भारतीय कार ग्राहकों को हैरान कर दिया है.

 बीएमडब्ल्यू इंडिया ने तीसरी पीढ़ी की बीएमडब्ल्यू एक्स1 कार बाजार में उतार कर तहलका मचा दिया है. हाई-टेक तकनीक से लैस यह कार अपने पावरफुल मैन्युफैक्चरिंग मस्कुलर डिजाइन के साथ बेहद आकर्षक है. कार के इंटीरियर प्रभावशाली ढंग से आधुनिक और डिजिटल हैं, जो हाई-टेक कनेक्टिविटी प्रदान करते हैं. BMW X1 लग्जरी कार में हाई बीम असिस्टेंट के साथ एडैप्टिव एलईडी हेडलाइट्स दी गई हैं.

बीएमडब्ल्यू एक्स1 कार में कर्व्ड डिस्प्ले के साथ बीएमडब्ल्यू लाइव कॉकपिट प्लस, रिमोट फंक्शन के साथ माई बीएमडब्ल्यू ऐप, कम्फर्ट एक्सेस के साथ डिजिटल की प्लस पार्किंग सुविधा शामिल है. इसके अलावा कार में रिवर्सिंग असिस्टेंट, एक्टिव सीट्स, इंस्ट्रूमेंट पैनल लग्जरी, हार्मन कार्डन ऑडियो सिस्टम समेत कई आकर्षक फीचर्स मौजूद हैं.

8 सेकेंड में 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ने की क्षमता

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के प्रेसिडेंट विक्रम पावाह ने कहा कि स्पोर्ट्स एक्टिविटी व्हीकल बीएमडब्ल्यू एक्स1 की सफलता को और ऊंचाई पर ले जाएगा. कंपनी ने कहा कि बीएमडब्ल्यू एक्स1 डीजल 8.9 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती है. प्रति घंटे की रफ्तार से चलती है. वहीं, BMW X1 पेट्रोल वर्जन 9.2 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार (BMW X1 Car launch) पकड़ लेती है.

बीएमडब्ल्यू डीजल और पेट्रोल संस्करण की कीमत

चेन्नई में बीएमडब्ल्यू ग्रुप प्लांट में तैयार बीएमडब्ल्यू एक्स1 कार के पेट्रोल वर्जन की कीमत 45,90,000 रुपये से शुरू की गई है. इसके साथ ही BMW X1 के डीजल वर्जन की शुरुआती कीमत 47,90,000 रुपये रखी गई है. बीएमडब्ल्यू ने आधिकारिक वेबसाइट और डीलरशिप नेटवर्क के जरिए इस कार की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है. कंपनी ने कहा कि BMW X1 डीजल वर्जन की डिलीवरी मार्च से शुरू होगी और BMW X1 पेट्रोल की डिलीवरी जून से शुरू होगी.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें-