अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्यप्रदेश का बजट (Madhya Pradesh Budget) इस साल मॉडर्न बजट (Modern Budget) होगा। यह बजट अर्थव्यवस्था (Economy) को सुदृढ़ करने वाला होगा। जिसमें विकास और जन-कल्याण पर जोर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh) प्रदेश का बजट तैयार करने संबंधी प्रस्तुतिकरण में शामिल हुए। जिसमें विकास, कृषि और ग्रामीण आदि बिंदुओं पर प्रस्तुतिकरण दिया गया।

इस साल बजट में आदिवासियों (Tribal) को भी प्राथमिकता दी जाएगी। सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को गांव में ही रोजगार दिलाने की हमारी प्राथमिकता होगी। 48 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि अधो-संरचना विकास पर खर्च की जाएगी।

MP में बड़े स्तर पर होगी यातायात पुलिस की भर्ती: राज्य सड़क सुरक्षा परिषद की बैठक में लिया फैसला, CM शिवराज ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

उन्होंने कहा कि हमारी कोशिशि भारत सरकार के बजट (Indian Government Budget) में प्रावधानों का अधिकतम लाभ उठाने की रहेगी। प्रदेश में चार टूरिस्ट सर्किट (Tourist Circuit) विकसित होंगे। इसके लिए वित्तीय वर्ष में 400 करोड़ रुपये खर्ज किए जाएंगे।

बड़ी खबर: MP में प्राथमिक शिक्षकों को भी मिलेगी अनुकंपा नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश

बता दें कि मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र (Budget session of assembly) इस बार एक महीने का रहेगा। बजट सत्र 27 फरवरी से 27 मार्च तक चलेगा। हालांकि शनिवार-रविवार और होली की छुट्टी भी रहेगी। सत्र इसलिए भी खास है क्योंकि इस साल के आखिरी में चुनाव है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus