रायपुर. पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने सरकार को कई मुद्दों पर घेरने की कोशिश की. बघेल ने सरकार से पूछा की शिक्षाकर्मियों का पद क्यों नहीं भरा जा रहा है. बघेल ने कहा कि विकास यात्रा रमन सरकार की विनाश यात्रा है. आज छत्तीसगढ़ कुपोषित है, किसान आत्महत्या कर रहे हैं शिक्षाकर्मियों के पद क्यों नहीं भरा जा रहा.

पत्थरगड़ी को लेकर भी साधा निशाना

भूपेश बघेल ने कहा जशपुर में पत्थरगढ़ी की स्थिति रमन सरकार की देन है. गांव वाले बिजली, पुलिया, सड़क, राशन यही तो मांग रहे थे क्यों नहीं दिया गया. फारेस्ट एक्ट का पालन क्यों नहीं किया जा रहा, पेसा कानून का पालन नहीं किया जा रहा जैसे कई गंभीर आरोप लगाए.

कर्नाटक पर किचकिच बांकी !

भूपेश बघेल ने कर्नाटक चुनाव में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के उस बयान पर पलटवार किया जिसमें कहा गया था की दो अपवित्र पार्टियों का गठबंधन हुआ है. इसे लेकर बघेल ने कहा- डॉ. रमन सिंह के कदम पड़ते ही कर्नाटक में बीजेपी का बंटाधार हो गया.

महंगाई के बहाने मोदी सरकार पर निशाना

पेट्रोलियम उत्पादों के बढ़ते दामों को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि- मोदी सरकार 15 बड़े लोगों को लाभ पहुँचने के लिए बनी है, मोदी देश का नहीं 15 लोगों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. मिट्टी तेल बाजार से गायब है सरकार ने बंद कर दिया है . भूपेश ने कहा कि डीजल और पेट्रोल के भाव बढ़ने से ट्रांसपोटिंग में जबरदस्त इजाफा होगा उसका खामियाजा आम उपभोक्ताओं को उठाना पड़ेगा. किसानों को इसका बड़ा नुकसान होगा. बघेल ने कहा कि पेट्रोल में लग रहे टैक्स को 28 फीसदी के दायरे में सरकार लाएगी तो जिन्हें फायदा पहुचना चाहते हैं उन्हें नहीं पहुचा पाएंगे.