कुमार इंदर,जबलपुर। मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले के आधारताल थाना क्षेत्र में एक युवक की मौत से गुस्साए परिजनों ने सड़क पर शव रखकर चक्का जाम कर दिया। युवक की मौत ट्रेन से कटकर हुई है, लेकिन परिजनों ने युवक की हत्या की आशंका जताई है और पुलिस पर निष्पक्ष जांच नहीं करने आरोप लगाया है। परिजनों का आरोप है कि घटनास्थल पर पुलिस की कार्रवाई में लेटलतीफी की वजह से युवक की मौत हुई है। वहीं शव लेकर सड़क पर बैठे परिजनों को पुलिस के आलाधिकारियों ने निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया है। जिसके बाद उन्होंने प्रदर्शन खत्म किया।

जानकारी के अनुसार, आधारतल थाना इलाके अन्तर्गत संजय नगर में रहने वाले एक युवक की मौत से भड़के परिजन सड़कों पर उतर आए और उन्होंने सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन किया। जिसकी वजह से जाम लग गया। बताया जा रहा है कि संजय नगर में रहने वाले दीपक दुबे की बीती रात ट्रेन से कटकर मौत हो गई थी, लेकिन परिजनों का साफ तौर पर आरोप है कि दीपक पर हमला कर मौत के घाट उतारा गया है। हत्या की आशंका जताते हुए परिजनों ने पुलिस के कामकाज पर भी गंभीर सवाल खड़े किए हैं।

बीमार पिता को हाथ ठेले पर लिटाया, कड़ी धूप में मां-बेटे ने धक्का लगाकर पहुंचाया अस्पताल, नहीं मिली एम्बुलेंस, देखें शर्मसार करने वाला Video

परिजनों की मानें तो दीपक को समय रहते अस्पताल पहुंचाया जाता तो उसकी जान बच सकती थी। लेकिन घटनास्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने युवक को कई घंटों तक ले जाने नहीं दिया, जिसके चलते उसने दम तोड़ दिया। जिससे नाराज परिजनों ने शोभापुर इलाके में शव रखकर प्रदर्शन करते हुए पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। गुस्साए लोगों ने रेलवे ट्रैक और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज निकालकर पूरे मामले की जांच करने और इस मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर कठोर कार्रवाई की मांग की है।

वहीं शव रखकर प्रदर्शन कर रहे परिजनों और क्षेत्रवासियों को समझाइश देने पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। दोनों पक्षों के बीच काफी देर तक हुई चर्चा के बाद परिजन शव के अंतिम संस्कार के लिए राजी हुए। पुलिस ने आक्रोशित लोगों को पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus