धमतरी. विकास यात्रा के इस पड़ाव में मुख्यमंत्री रमन सिंह धमतरी पहुंचे. यहा शहर में विकास रथ का जिस तरह स्वागत किया गया इससे प्रदेश के मुखिया बेहद भावुक हो गए. उन्होंने कहा कि ऐसा शानदार स्वागत हुआ, जिस तरह से महिलाएं आरती उतार रहीं थी, लोग घरों से निकल कर आशीर्वाद दे रहे थे उससे यात्रा की पूरी थकान मिट गई ये किसी मुख्यमंत्री का नहीं एक भाई का स्वागत है. मुख्यमंत्री रमन ने कहा कि उन्हें फर्क ही नहीं समझ आता कि ये विकास यात्रा है या विजय जुलूस.

जो लोग विकास खोजने निकले हैं वो धमतरी की सभा में आकर देख लें. मैंने लोगों में उत्साह दिख रहा है , हर समाज के लोग घर से बाहर निकल रहे हैं. मुख्य़मंत्री ने कहा कि इस पवित्र धरती को प्रणाम करता हूं. धमतरी ने 15 साल में वो कीर्तिमान स्थापित किए हैं . सबसे पहले सत प्रतिशत बिजली पाने वाला पहला जिला है धमतरी, ओडीएफ होने वाला पहला जिला है धमतरी. धमतरी में बायपास के साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर की कनेक्टिविटी बनाने जा रहे हैं.

विकास यात्रा को रोकने की साजिश की जा रही है, इसको रोकने के लिए हाईकोर्ट में याचिका लगाई जाती है, लेकिन हाईकोर्ट ने कहा इसकी जरूरत नहीं है. फिर उन्होंने सवाल किया कि क्या कांग्रेस किसानों को मिलने वाले बोनस को रोकना चाहती है. मुझे तो बड़ा अजीब लगता है कभी कहते हैं बोनस देना होगा, फिर इसका विरोध करते हैं, हाईकोर्ट में जाकर इसके खिलाफ याचिका लगाते हैं , मुझे तो समझ ही नहीं आता. सीएम रमन ने कहा मुझे तो आजतक समझ नहीं आता विकास यात्रा का विरोध क्यों . अगर राजनैतिक रूप से विरोध करना चाहते हैं तो डॉ रमन सिंह का करें लेकिन विकास का न करें. छत्तीसगढ़ की जनता भय, आतंक, दबाव की राजनीति नहीं समझती ये विकास की राजनीति को पसंद करती है.

प्रधानमंत्री मोदी ने केन्द्र से मिलने वाली राशि को 32 फीसदी से बढ़ाकर 42 फीसदी कर दिया. कांग्रेस ने 60 साल तक गरीबी हटाओ का नारा लगाते हुए शासन किया, लेकिन कोई मदद नहीं की . हमारी सरकार ने गरीबों के लिए 1 रुपए किलो चावल , 50 हजार रुपए की मदद इलाज के दिलाने वाली स्मार्ट कार्ड योजना चलाई. इस दौरान उन्होंने आयुष्मान भारत योजना और स्मार्ट फोन बांटने की स्काई योजना का भी जिक्र किया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने 60 साल में सिर्फ नारे लगाए, मोदीजी ने 4 साल में दुनिया बदल दी. कांग्रेस अब देश के नक्शे में ढाई फीसदी हिस्से में बची है, जबकि 75 फीसदी हिस्से में कमल खिल चुका है. धमतरी हमारे साथ है यहां आकर नया हौसला मिला, 2018 में भी पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी.