शब्बीर अहमद,भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में दलितों के मुद्दे को लेकर सियासी घमासान शुरू हो गया है। भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) दोनों पार्टियां एक दूसरे पर आरोप लगा रही है। मंगलवार को भीम आर्मी (Bhim Army) की मांगों पर कांग्रेस नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने समर्थन किया है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि भीम आर्मी की मांग पत्र में वो सब है जिसकी लड़ाई कांग्रेस निरंतर लड़ती रही है। भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस हमेशा चुनाव में बैसाखियां ढूंढती है, कांग्रेस कुचक्र और चक्र सब फेल होंगे। वहीं कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि एससी वर्ग का बीजेपी ने हमेशा अपमान किया है, हाल ही में एससी वर्ग के भाजपा विधायक के साथ क्या हुआ सबने देखा है।

मप्र में भीम आर्मी देश में जातिगत जनगणना, प्रमोशन में रिजर्वेशन पर कानून बनाने समेत कई मांग कर रही है। जिस पर कांग्रेस ने भीम आर्मी की मांगों का समर्थन किया है। दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि इस मांग पत्र में ऐसा सभी है जिसकी लड़ाई कांग्रेस पार्टी सदैव लड़ती रही है। हम इन मांगों का समर्थन करते हैं।

Vikas Yatra के दौरान BJP विधायक के खिलाफ आक्रोश: ग्रामीणों ने नहर परियोजना का वादा दिलाया याद, MLA बोले- विधानसभा में दो बार प्रश्न लगाया अब फिर लगाऊंगा

बीजेपी का आरोप

भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी हमेशा चुनाव में बैसाखियां ढूंढती है। किसी भी कार्यक्रम में खड़े होकर समर्थन देना कांग्रेस का काम है। जमीन पर कांग्रेस के पास कुछ बचा नहीं है। कांग्रेस अपने बैनर पर नहीं लड़ सकती दूसरों के संघर्ष में शामिल होना उनका काम है। इससे पता चलता है किन-किन शक्तियों के पीछे कौन खड़ा है। आजादी के बाद से कांग्रेस की फूट डालो राज करो की नीति है। कमलनाथ का पूरा कुनबा जनता के सामने एक्सपोज हुआ। कांग्रेस कुचक्र और चक्रों सब फेल होगी।

सवाल-जवाब पर तकरार: CM शिवराज ने कहा- KamalNath जनता को भ्रमित कर रोज झूठ बोलते हैं, कमलनाथ ने घोषणा पत्र पर उठाए सवाल, महिलाओं को लेकर लिखा श्लोक

काग्रेस का पलटवार

कांग्रेस पार्टी ने भीम आर्मी का समर्थन जताते हुए भाजपा पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा है कि एससी वर्ग का बीजेपी ने हमेशा अपमान किया है। एससी वर्ग के विधायक राजेश प्रजापति के साथ क्या हुआ सबने देखा है। दलित वर्ग का बीजेपी सिर्फ वोट के लिए इस्तेमाल करती है। दिग्विजय सिंह ने भीम आर्मी की जिन मांगों का समर्थन किया वो सही है। कांग्रेस ने हमेशा दलित वर्ग की लड़ाई लड़ी है। कांग्रेस ने आगे कहा कि भाजपा मांगेगी सुनने की जगह एससी वर्ग पर हमला बोल रही है। दलित वर्ग भाजपा को चुनाव में सबक सिखाएगा।

पुलवामा हमले पर दिग्विजय ने उठाए सवाल: कहा- ‘खुफिया विफलता के कारण शहीद हुए थे जवान’, CM शिवराज बोले- दिग्गी का बुद्धि फेल, गृहमंत्री ने भी बोला हमला

बता दें कि भोपाल के दशहरा मैदान में रविवार को भीम आर्मी ने अपनी कई मांगो को लेकर बड़ा शक्ति प्रदर्शन किया था। भीम आर्मी ने इसका नाम शक्ति प्रशांत सभा रखा था। समें बड़ी संख्या में दलित, आदिवासी, जयस और पिछड़ा वर्ग समेत करीब 50 हजार ज्यादा लोगों ने भाग लिया था। भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ने मंच से हुंकार भरते हुए मप्र विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है कि मप्र में आदिवासी मुख्यमंत्री बनाएंगे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus