संतोष गुप्ता. जशपुर. कुछ दिन पहले कटोरी में दिये हुए सब्जी का खाली कटोरी मांगने गई बहू को जेठ ने मौत के घाट उतार दिया। जेठ ने घर में रखे लोहे के सब्बल से अपनी बहू के सिर एवं चेहरे पर ताबड़तोड़ वार कर मौत की नींद सुला दिया। यह हृदय विदारक मामला जिले के कोतबा चौकी क्षेत्र के जामझोर गांव की है। जामझोर गांव में दो सगे भाई बनमाली यादव एवं गौरीशंकर यादव एक ही जगह पर मकान बनाकर रहते हैं।

दोनो भाई खेती किसानी कर अपना और अपने परिवार का पालन-पोषण करते हैं। बुधवार की सुबह जब बनमाली खेत की रखवाली करने गया था उसी दौरान सबेरे लगभग 10 बजे के आस-पास उसकी पत्नी प्रमिला यादव जेठ गौरीशंकर यादव व जेठानी खीरोबाई के घर कटोरी मांगने गई थी।  जेठ के घर पहुंचने के बाद प्रमिला अपनी जेठानी खिरोबाई से सब्जी का कटोरा मांगने लगी। बहू प्रमिला की आवाज सुनकर जेठ गौरीशंकर गुस्से से लाल हो गया। गौरीशंकर गुस्से से अपनी बहु को उंचे आवाज में बोलने लगा कि मेरे लाख मना करने के बाद भी तुम मेरे घर का दरवाजा क्यू लांघती हो।

इसी बीच पति गौरीशंकर का आवाज सुनकर उसकी पत्नी खीरोबाई भी पहुंच गई। खीरो बाई को देखकर गौरीशंकर गुस्से से और लाल हो गया और अपनी पत्नी की पिटाई करने लगा। पिटाई की डर से खीरो बाई घर से निकलकर चली गई। इसी बीच में गौरीशंकर घर के कोने में रखे हुए सब्बल से अपनी बहू प्रमिला यादव के सिर एवं चेहरे में ताबड़तोड़ वार करने लगा जिससे उसकी घटना स्थल में ही मौत हो गई।

इस दौरान मृतिका की बेटी सविता अपनी मां को बचाने के लिये गौरीषंकर की ओर दौड़ी लेकिन गुस्से से लाल गौरीशंकर अपनी भतीजी सविता को भी मारने के लिये सविता के पिछे सब्बल लेकर दौड़ाने लगा जिसके कारण डरकर बच्ची सविता अपनी जान बचाकर अपने पिता बनमाली यादव को घटना की जानकारी देने खेत की ओर पापा-पापा चिल्लाते हुए भागने लगी। बहरहाल इस घटना के बाद पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।

घटना की जानकारी मिलते ही कोतबा पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई थी। पुलिस ओरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के संबंध में कोतबा चौकी प्रभारी चंद्रप्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी गौरीशंकर यादव का मानससिक संतुलन ठीक नहीं है। जिसके कारण हो सकता है आरोपी ने इस घटना को अंजाम दिया है। चौकी प्रभारी ने बताया कि शुक्रवार को आरोपी गौरीशंकर को न्यायालय में पेश किया जायेगा।