नीरज काकोटिया, बालाघाट। मध्यप्रदेश के नक्सल प्रभावित जिले बालाघाट (Balaghat) में बीते दिनों एक व्यक्ति ने जादू टोना (Witchcraft ) के शक में एक बुर्जुग की कुल्हाड़ी से निर्मम हत्या (murder) कर दी थी। इस मामले में डाबरी चौकी पुलिस ने खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार (arrest) कर लिया है। पुलिस आरोपी को कोर्ट (court) में पेश करने की कार्रवाई में जुट गई है।

दरअसल, आरोपी प्रतापसिंह उईके को संदेह था कि मृतक सूरजलाल जादूटोना से उसके दो बेटियों और पत्नी की मौत हो गई है। पुलिस ने मामले में नौ फरवरी को मृतक की सिर कटी लाश को देवनदी से बरामद किया था। मृतक सूरजलाल अपने परिजानों के यहां आयोजित बारसा कार्यक्रम से वापस अपने घर आ रहा था।

MP: धार में फांसी के फंदे पर लटका मिला युवक-युवती का शव, पिपरिया में क्षत-विक्षत हालत में शव मिलने से फैली सनसनी

इस बीच आरोपी ने बुर्जुग को मौत के घाट उतार दिया था। नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने से पुलिस के लिए यह मामला चुनौती बन गया था। इसके बावजूद पुलिस ने चार दिनों के भीतर मामले का खुलासा कर दिया।

MP में दर्दनाक हादसा: ब्रेक फेल होने से भीड़ में घुसी बस, एक की मौत, 4 घायल

पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने बताया कि आरोपी प्रतापसिंह उईके निवासी तुम्मा को संदेह था कि मृतक के जादूटोना करने से आरोपी की पत्नी बीमार हुई और दो बेटियों की मौत हो गई। इसी शक के कारण आरोपी ने सूरजलाल की हत्या कर दी थी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं कोर्ट में पेश करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus