SPORTS NEWS. दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी एरिना सबालेंका का सितारा इन दिनों बुलंदियों पर है. ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन सबालेंका ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए टेनिस कोर्ट पर लगातार 13वीं जीत दर्ज की. उन्होंने येलेना ओस्टापेंको को हराकर दुबई टेनिस चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. ऑस्ट्रेलिया ओपन के फाइनल में सबालेंका ने कजाकिस्तान की एलेना रयबाकिना को हराकर महिला एकल खिताब अपने नाम किया था. यह उनका पहला ग्रैंड खिताब था.

बेलारूस की सबालेंका ने ओस्टापेंको को तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में 2-6, 6-1, 6-1 से हराया. उन्होंने दूनिया की 13वीं रैंकिंग खिलाड़ी के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. सबालेंका ने मैच के दौरान पांच ऐश लगाए जबकि 2 डबल फॉल्ट्स किए. वहीं, ओस्टापेंको ने 4 ऐस लगाए और 7 डबल फॉल्ट किया. सबालेंका मैच के दौरान अपनी प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी पर पूरी तरह हावी रही और एकतरफा जीत दर्ज की. अब अंतिम-8 के मुकाबले में उनका सामना अंतिम चेक गणराज्य की बारबरा क्रेसिकोवा से होगा. क्रेसिकोवा ने हमवतन पेत्रा क्वितोवा को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

इससे पहले टूर्नामेंट की शीर्ष वरीय खिलाड़ी इगा स्वियातेक ने ल्युडमिला सैमसोनोवा को सीधे सेट में आसानी से 6-1, 6-0 से हराकर अंतिम-8 में जगह बनाई. पोलैंड की 21 वर्षीय स्वियातेक इसके बाद बॉकओवर मिलने पर सेमीफाइनल में पहुंच गई जब पूर्व नंबर-1 खिलाड़ी कैरोलिना प्लिसकोवा बीमारी के कारण टूर्नामेंट से हट गई. प्लिसकोवा ने एनहेलिना केलिनिना को 7-5, 6-7(6), 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था.