सुशील खरे, रतलाम। मध्यप्रदेश के रतलाम जिले (Ratlam) के औद्योगिक क्षेत्र पुलिस के शासकीय वाहन को टक्कर मारकर बिलपांक टोल गेट को तोड़कर भागने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस 7 और नामजद आरोपियों की तलाश कर रही है। पुलिस के अनुसार मामला गौ तस्करी से जुड़ा हुआ है। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ पूर्व में भी आपराधिक प्रकरण दर्ज है।

एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि 20 फरवरी की रात करीब 02.45 बजे हाईवे रोड पर गश्त कर्मियों से सूचना मिली थी कि घटला ब्रिज और सेजावता बायपास के बीच में कुछ संदिग्ध पिकअप वाहन देखे गए है। सूचना पर पुलिस की एक गश्त टीम ने इप्का फैक्ट्री के आगे पैट्रोल पंप के आसपास चेक किया और सेजावता फंटे पर बेरिकेड लगाकर आने वाले संदिग्ध वाहनों को रोकने का प्रयास किया।

MP में PDS चावल की कालाबाजारी: पापड़ बनाने वाली फैक्ट्री के लिए राजस्थान में कर रहे थे सप्लाई, ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त, FIR दर्ज

पुलिस वाहन को टक्कर मारकर भागे आरोपी

इस दौरान 5-6 पिकअप वाहन बिना नंबर की त्रिपाल लगी हुई दिखाई दी, जिनको रोकने का प्रयास किया, तो चालकों ने तेज गति और लापरवाही पूर्वक चलाकर जान से मारने की नीयत से पुलिस के शासकीय वाहन को टक्कर मारता हुए पिकअप लेकर नामली तरफ भागे। इस घटना में गाड़ी के आगे का पहिया टूट गया, सामने बंपर और आगे-पीछे का मडगार्ड, साइड ग्लास क्षतिग्रस्त हो गया। इसकी सूचना कंट्रोल रूम से नामली थाने को दी गई।

इसके बाद फिर नामली से सूचना मिली की संदिग्ध पिकअप वाहन वाले वापस तेज रफ्तार से पलटा कर रतलाम तरफ गये है। जिस पर आगे बेरिकेड और घेराबंदी कर उन्हें पकड़ने का प्रयास किया गया। इसके बावजूद भी आरोपी बिलपांक टोल टैक्स पर टक्कर मारते हुए निकल भागे, जो सीसीटीवी में कैद हो गए। इस मामले में अज्ञात पिकअप वाहन चालकों के विरुद्ध अपराध धारा 307, 353, 336, 279, 427, 120-बी भादवि प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया गया।

काले हीरे का काला कारोबार: शहडोल में 4 गिरफ्तार, भारी मात्रा में अवैध कोयला सहित वाहन जब्त, सिंगरौली में खदानों से कबाड़ चोरी करने वाले 2 पकड़ाए

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने एएसपी सुनील पाटीदार और सीएसपी हेमंत चौहान के मार्गदर्शन में सायबर सेल और थाने की टीम बनाई। जिसके बाद घटना स्थल के आसपास और फोर लाईन हाईवे पर लगातार मुखबिर तंत्र सक्रिय कर घटना में शामिल वाहनों, आरोपियों की पतारसी की गई। मुखबिर सूचना पर पिकअप वाहन क्रमांक एमपी 42 जी 4056 के मालिक शोकत अली पिता बुनियाद अली निवासी पचोर राजगढ़ से पूछताछ करते उसके द्वारा करीब दो माह पहले उस वाहन को राजूखान पिता अब्बास खान निवासी पिपलोन जिला आगर मालवा को विक्रय कर वाहन विक्रय अनुबंध लेख कराया।

चार आरोपी गिरफ्तार

जिसके आधार पर राजूखान को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई। इसके बाद आजाद शाह पिता अजीज शाह नि. पिपलोन खुर्द जिला आगर, मोहम्मद हुसैन पिता रमीज खान मुल्तानी निवासी पिपलोन, राजूखान पिता अब्बास खान निवासी पिपलोन खुर्द, चेनसिंह पिता गोकुलसिंह चौहान निवासी घोसला जिला उज्जैन को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई। पुलिस के मुताबिक पूछताछ में आरोपी ने घटना दिनांक को आगर मालवा से आलोट ताल नामली के रास्ते सेजावता बायपास रतलाम आना और वाहन में बैल भरे होने से पुलिस को देखकर तेज गति से वाहन चलाकर पुलिस को जान से मारने की नीयत से टकक्कर मारकर भागना बताया।

इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें कब्जे से घटना में उपयोग की गई तीन पिकअप वाहन क्र. एमपी 13 जीबी 1014, एमपी 42 जीबी 4056 और एमपी 13 जीबी 0472 बरामद की गई है। आरोपियों से उनके साथ घटना में शामिल अन्य साथियों की पूछताछ की जा रही है। पुलिस के मुताबिक इस मामले में 7 और आरोपियों की गिरफ्तारी होना बाकी है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus