हेमन्त शर्मा,रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा संचार क्रांति योजना के तहत बांटे जा रहे मोबाइल में भारी गड़बड़ी सामने आ रही है. वही आज इस योजना में गड़बड़ी को लेकर टिकरापारा इलाके के लोग बड़ी संख्या में वार्ड पार्षद सतनाम पनाग के नेतृत्व में मंत्री और क्षेत्रीय विधायक बृजमोहन अग्रवाल से शिकायत करने उनके बंगले पहुचे. लोगो की मांग है कि 2011-12 के जनगणना के आधार पर मोबाइल वितरित किया जाए. अभी 2007-08 के तहत मोबाइल वितरित किया जा रहा है. जिससे हजारों लाभार्थी इस योजना से वंचित हो जाएंगे.

वार्ड पार्षद सतनाम पनाग का कहना है कि 2007-08 की जनगणना के अनुसार टिकरापारा वार्ड में 1100 हितग्राही है और 2011-12 के तहत 4200 हितग्राही है और अभी सरकार द्वारा 2007-08 के तहत मोबाइल बांटा जा रहा है. इससे हजारों लोग योजना से वंचित हो जाएंगे. इसलिए क्षेत्रीय विधायक से शिकायत करने पहुँचे है.उन्होंने कहा कि जब केंद्र सरकार 2011-12 के जनगणना को मान रही है, तो राज्य सरकार क्यों इसके आधार पर लोगों को योजना का लाभ नहीं दे रही है..

आपको बता दे कि गरीबी रेखा कार्ड धारकों को संचार क्रांति योजना के तहत सरकार मोबाइल वितरित कर रही है. पिछले दिनों भी इस योजना में गड़बड़ी को लेकर आम लोगों के साथ मिलकर कांग्रेस ने प्रदर्शन किया था.