रांची. बिहार-झारखंड की सीमा पर स्थित काला पहाड़ जंगल में सोमवार सुबह करीब 11 बजे हुई मुठभेड़ में पलामू जिले की पुलिस ने तीन नक्सलियों को मार गिराया, जबकि दो को गिरफ्तार किया गया है. पलामू रेंज के डीआईजी विपुल शुक्ला ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि नक्सलियों के खिलाफ अभियान अभी जारी है. इलाके से  पुलिस ने मारे गए नक्सलियों के एके-47,2एसएलआर,2 पुलिस रायफल, एक 315 बोर रायफल बरामद किया है.

जानकारी क मुताबिक बिहार के टंडवा थाने और झारखंड के छतरपुर और हुसैनाबाद के सीमावर्ती इलाके में स्थित काला पहाड़ जंगल में पुलिस और टीपीसी (तृतीय प्रस्तुति कमेटी) उग्रवादियों की मुठभेड़ हुई.  मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जिसमें पुलिस ने तीन शव बरामद किये.

डीआईजी विपुल शुक्ला ने बताया कि काला पहाड़ पर पुलिस और टीपीसी के उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है.  सूचना के आधार पर पुलिस की टीम वहां गयी. पुलिस को देखते ही उग्रवादियों ने उन पर फायरिंग कर दी. पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग कर नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया. मुठभेड़ की जानकारी मिलने के बाद पलामू के एसपी इंद्रजीत महथा अतिरिक्त पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और जांच की.

एसपी ने कहा कि इस मुठभेड़ में टीपीसी का एरिया कमांडर पवन, अमरजीत व चंदन के शव बरामद किये गये हैं. वहीं, विकास पासवान व सोनू कुमार यादव को गिरफ्तार किया गया है. नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान जारी है.