हेमंत शर्मा, इंदौर। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India and Australia) के बीच इंदौर में खेले जाने वाले टेस्ट मैच (Test match) को लेकर दर्शकों का पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। दर्शकों के साथ धोनी के फेन रामबाबू भी इंदौर के होल्कर स्टेडियम में मैच (Holkar Stadium in Indore,) देखने पहुंचे है। इसके साथ ही इंदौर के होल्कर स्टेडियम पर अलग-अलग तस्वीरें भी नजर आई। जिसमें भोपाल से इंदौर आए बुजुर्ग दो झूले लेकर स्वच्छता का संदेश देते नजर आए।

बुजुर्ग का मानना है कि किसी भी शहर के अंदर गंदगी या कचरा नहीं होना चाहिए। जो भी व्यक्ति बड़े आयोजन में पहुंचते हैं, अपने साथ दो केरी बैग साथ लाए। सड़क पर सड़क किनारे कचरा ना फेंके जिससे स्वच्छता लगातार बरकरार रहे।

Read More: बीजेपी संगठन में सर्जरी: जिलाध्यक्ष ने अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष और एक मंडल अध्यक्ष को हटाया, पार्टी से बगावत करने पर निष्कासित 2 नेताओं की हुई वापसी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले क्रिकेट मैच की शुरुआत घंटी बजा कर की जाएगी। मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने ड्रेसिंग रूम के सामने एक बड़ी पीतल की घंटी लगाई है। हर दिन खेल शुरू होने से 5 मिनट पहले खेल से जुड़ी हस्तियां घंटी बजाकर खेल की शुरुआत करेंगी।

घंटी बजाकर मैच शुरू करने की परंपरा लार्ड्स लंदन और ईडन गार्डन कोलकाता सहित कई मैदानों की जाती है। मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन भी अब होलकर स्टेडियम में इस परंपरा को जारी रखेगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले टेस्ट मैच से पहले एमपीसी के पदाधिकारी भारत और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान भारत के पहले कप्तान स्वर्गीय सी के नायडू की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। सी के नायडू की प्रतिमा मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के म्यूजियम में रखी जाएगी।

BJP सरकार की ‘लाडली बहना’ योजना के बाद कांग्रेस ने की बड़ी घोषणा: सरकार बनने पर महिलाओं को हर महीने 1500 रु. देने का किया ऐलान, बीजेपी ने किया पलटवार

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus