जालौन. उत्तर प्रदेश के जालौन में एक अनोखी शादी देखने को मिली. जहां स्वयंवर हुआ और दूल्हे ने धनुष तोड़कर दुल्हन को वरमाला पहनाई. इस खास शादी में फर्क सिर्फ इतना था कि त्रेतायुग में हुए उस स्वयंवर में बड़े-बड़े योद्धाओं ने हिस्सा लिया था, लेकिन यहां पर वर पहले से ही तय था. अब यह शादी चर्चा का विषय बन गई है. जिसकी सराहना और खूब चर्चा हो रही है.

इसे भी पढ़ें- सीएम योगी ने बनाया एक और रिकॉर्ड, UP में सबसे लंबे समय तक रहने वाले बने मुख्यमंत्री

दरअसल, जिले के कदौरा नगर के एक गेस्ट हाउस में बीजेपी मंडल मंत्री की बेटी पूनम की शादी हमीरपुर के रहने वाले आशुतोष से हुई. आशुतोष के पिता संतराम वर्मा तय समय पर बारात को लेकर पहुंचे. शादी के कार्यक्रम का आयोजन कुछ इस तरह से हुआ जैसे त्रेतायुग राम और सीता का स्वयंवर हुआ था. दूल्हे के स्टेज पर पहुंचते ही पंडित जी ने भगवान राम द्वारा धनुष तोड़ने की कथा सुनाई और वरमाला के समय डीजे पर रामचरितमानस की चौपाइयां शुरू हो गईं.

इसे भी पढ़ें- तमिलनाडु दौरे पर पहुंचे अखिलेश यादव, CM एमके स्टालिन के जन्मदिन समारोह में हुए शामिल

इसी दौरान दूल्हे आशुतोष ने धनुष तोड़ा और दुल्हन पूनम के गले में वरमाला पहना दी. शादी में मौजूद लोगों ने दूल्हे और दुल्हन पर फूल बरसाए. पिता कामता और मां सावित्री देवी ने बताया कि रामचरितमानस एक पुस्तक नहीं बल्कि इसकी चौपाइयां अचूक मंत्र है.

इसे भी पढ़ें- सोनभद्र के रहने वाले युवक किया अनोखा अविष्कार, हेलमेट के तालमेल से ही चलेगी बाइक