उत्तर प्रदेश. आप लोगों ने अब तक बन्दरों को खाने पीने की चीजों को छीन कर भागते देखा और सुना होगा. लेकिन बंदर कैश लूटकर फरार हो जाए ऐसी वारदात के बारे में आपने शायद ही सुना होगा. एक ऐसी ही घटना ने पुलिस को भी सकते में डाल दिया है. विजय बंसल दो लाख रुपए लेकर बैंक में जमा करने जा रहे तभी बंदरों ने उन पर हमला कर दिया और रुपयों से भरा थैला छीन कर भाग गए. बंदरों ने बैग को फाड़ कर नोटों की कुछ गड्डियां नीचें फेंक दी. साथ ही कुछ नोट फाड़ कर फेंक दिए.

पूरा मामला थाना नाई की मंडी इलाके का है. पीड़ित ने बताया कि जब वह बैंक में घुसे तो 60 हजार रुपए बंदर ने छोड़ दिए. लेकिन 2000 रुपए की गड्डी ले गए. उनके पास से 10-10 हजार की 6 गड्डियां छूट गईं लेकिन बाकी 1 लाख ,40 हज़ार कैश लेकर बंदर भाग गए.

पीड़ित ने बंदरों के इमारतों से छलांग लगाकर गायब होते ही पुलिस को इस लूट की सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंचकर लुटेरों बंदरों की तलाश की लेकिन उनका पता नहीं चल सका. एक तरफ बंसल पुलिस वालों से आस लगाए बैठे हैं. इस सोच में डूबे हैं कि कहीं से उन्हें नोटों के बंडल मिलने खुशखबरी मिले. लेकिन अब तक पुलिस को न तो कोई ऐसी जानकारी ही मिली है ना ही लुटेरे बंदरों की फरार गैंग का कोई पता ही चल सका है.

इस लूट के बाद से पीड़ित परिवार तनाव में है. पुलिस भी इस अनोखी लूट की रिपोर्ट लिखकर भगवान भरोसे बैठी है. इधर इस अजब लूट को लेकर शहर के लोग अलर्ट हो गए हैं. इसकी वजह शहर के कई इलाकों में बंदरों का कब्ज़ा है. खाने-पीने की चीज़ों को झपटकर ले भागने वाले बंदर अगर अब बैंकों के पास लोगों के बैग छीनकर भागने लगेंगे तो लोगों का डरना लाज़िमी है.