संतोष गुप्ता,जशपुर. शादी का झांसा देकर एक 31 वर्षीय युवक पिछले छह साल से 28 वर्षीया युवती का दैहिक शोषण करता रहा. युवक के द्वारा शादी से इंकार करने पर युवती ने थाना पहुंचकर आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म का रिपोर्ट दर्ज कराया है. मामला जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र का है. बताया जा रहा है इस बात की जानकारी किसी माध्यम से जैसे ही युवक को मिली युवक फरार हो गया है.  घटना के संबंध में नारायणपुर थाना प्रभारी राम गोपाल सिंह गौतम ने बताया कि नारायणपुर थाना क्षेत्र की एक युवती थाना पहुंचकर आरोपी प्रीतम मसीह कुजूर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है.

युवती के बयान के आधार पर आरोपी युवक के खिलाफ भारतीय दण्ड संहित की धारा 376 के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए आरोपी की तलाश की जा रही है. आरोपी मसीह जिले के कांसाबेल थाना क्षेत्र के लोढ़ाअम्बा का रहने वाला है.

हर बार टाल-मटोल करता था युवक

आरोपी प्रीतम मसीह कुजूर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने नारायणपुर थाना पहुंची पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपी के साथ उसका लगभग पिछले छह साले से पेम-प्रंसग था. दोनो एक दूसरे को पसंद करते थे और शादी करना चाहते थे. पीड़िता ने बताया कि वह आरोपी को कई बार शादी के लिये बोल चुकी थी लेकिन आरोपी हर बार पीड़िता की बात को टाल जाया करता था. शादी की बात कहकर आरोपी पिछले छह साल से पीड़िता का दैहिक शोषण कर रहा है. पीड़िता ने पुलिस को बताया है अभी कुछ समय पहले उसे पता चला है कि आरोपी प्रीतम मसीह कुजूर किसी दूसरे लड़की से विवाह रचाने जा रहा है. इसी बात की जानकारी मिलने पर पीड़िता थाना पहुंचकर आरोपी के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कराई है.

आरोपी व पीड़िता दोनों एक सामज से

नारायणपुर पुलिस से मिली जानकारी मुताबिक आरोपी प्रीतम मसीह कुजूर और पीड़िता एक ही समाज के हैं. एक ही समाज के होने के बावजूद आरोपी पीड़िता से शादी करने से इंकार करते हुए दूसरी किसी लड़की से विवाह रचाने के फिराक में है.