दिल्ली. लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों पर रोक लागाने की मांगा को लेकर देश भर में आंदोलन किये जा रहे है. लेकिन पेट्रोल-डीजल के दाम कम नहीं किये गये, उल्टा सरकार ने गैस के दाम बढ़ा दिये है. जिससे जनता की कमर पर दोहरी मार पड़ी है. दिल्ली में सब्सिडी वाला सिलेंडर 2 रुपए 34 पैसे और बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर 48 रुपए महंगा हो गया है. इतना ही नहीं कमर्शियल सिलेंडर के दामों में भी भारी बढ़ोत्तरी की गई है. अब से कमर्शियल सिलेंडर 77 मंहगा मिलेगा.

गैस के दामों में की गई बढ़ोत्तरी के बाद अब दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर 493 रुपए 55 पैसे में मिलेगा, जबकि बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर 698 रुपए 50 पैसे में मिलेगा. साथ ही होटल और रेस्टोरेंट में इस्तेमाल होने वाला सिलेंडर 77 रुपये महंगा होकर अब 1244 रुपए 50 पैसे में मिलेगा. यानी अब घर खाना खाना हो या बाहर, दोनों सूरत-ए-हाल में आपको जेब खाली करनी पड़ेगी.

बता दें कि देश के हर घर को एक साल में सब्सिडाइज्ड दामों पर 12 एलपीजी सिलेंडर मिलते हैं. ऐसे में अगर एक साल के अंदर किसी को 12 सिलेंडर से अलग 13वां सिलेंडर खरीदना है तो उसे बिना सब्सिडी के महंगा सिलेंडर खरीदना पड़ेगा.