बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें देखा जा सकता है कि एक लड़का नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा के पास धूम्रपान कर शर्मनाक हरकत कर रहा है. इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने मामले को संज्ञान में लिया.

जानकारी के मुताबिक वायरल वीडियो में युवक सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा के पास धूम्रपान करता है और प्रतिमा का अपमान करता नजर आ रहा है. इस मामले को बिलासपुर के सीपत चौक सरकंडा का बताया जा रहा है.

लोगों ने कहा- यह पहला मामला नहीं है

लोगों का कहना है कि छत्तीसगढ़ में महापुरुषों के अपमान का यह पहला मामला नहीं है. पहले भी इस तरह की हरकतें सामने आ चुकी हैं.लड़के ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस का अपमान किया है. इस मामले का एक वीडियो भी बनाया गया था, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वहीं, इस मामले की शिकायत पुलिस तक पहुंचने से पहले ही आरोपी ने एक वीडियो जारी कर अपनी हरकत के लिए माफी मांगी. नाबालिग ने नशे के कारण घटना की बात को स्वीकारा कर लिया है. वहीं प्रतिमा पर माल्यार्पण, अगरबत्ती और चरण स्पर्श कर माफ़ी मांगी. पुलिस ने नाबालिग और उसके परिजनों को समझाइश देकर छोड़ दिया है.

प्रतिमा के पास 24 घंटे तैनात रहती है पुलिस, फिर कैसे हुई हरकत ?

बता दें कि सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा के ठीक सामने 24 घंटे पुलिस तैनात रहती है. बावजूद इसके युवक का ऐसा वीडियो सामने आना कई तरह के सवाल खड़ा कर रहा है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus