मेलबर्न. एक आदमी के शरीर की बदबू ने यहां आंतक मचा दिया है. दुर्गंध के कारण सहयात्रियों की हालत इतनी खराब हो गई कि कोई उलटी करने लगा तो, कोई बेहोश हो गया. जिसके कारण यात्रियों की हालत बिगड़ते देख फ्लाइट की आपात लैडिंग करवानी पड़ी. दरअसल पुर्तगाल की ट्रांसिविया एयरलाइन के विमान बोइंग-737 ने नीदरलैंड के शिफॉल एयरपोर्ट से स्पेन के लिए उड़ान भरी. उड़ान के कुछ वक्त बाद ही एक यात्री के बदन से आ रही बदबू ने लोगों को परेशानी में डाल दिया.

 

टॉयलेट में किया बंद

यात्रियों का हालत इतनी खराब हो गई कि क्रू ने उस यात्री को विमान टॉयलेट में बंद कर दिया. लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और कई यात्रियों की हालत खराब हो चुकी थी. इसके बाद विमान को पुर्तगाल की ओर मोड़ा गया और फारो हवाई अड्डे पर एमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई.

जहां यात्री को विमान से उतार दिया गया. जानकारी के मुताबिक उसे बस से रवाना किया गया. विमान में यात्रा कर रहे बेल्जियम के पीट वेन ने बताया कि यात्री के बदन से असहनीय दुर्गंध आ रही थी.ऐसा लग रहा था कि वह कई हफ्तों से न नहाया हो. पीट ने कहा कि बदबू के मारे कई यात्री बीमार पड़ गए. उधर, ट्रांसिविया एयरलाइन ने भी ‘चिकित्सीय कारणों’ से विमान की एमरजेंसी लैंडिंग की पुष्टि की. एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि मेडिकल कारणों से विमान को उतारना पड़ा लेकिन ये भी सही है कि उस इंसान के बदन से बदबू आ रही थी. ये