जशपुर. जिले में शिक्षा विभाग अधिकारी (डीईओ) के द्वारा अनुकंपा नियुक्ति में गड़बड़ी का मामला विधानसभा में उठा. डीईओ ने नियम के विपरीत जाकर प्रेम कुमार राम नामक व्यक्ति की अनुकंपा नियुक्ति की. इस मामले को सदन में भाजपा वरिष्ठ विधायक अजय चंद्राकर ने ध्यानाकर्षण में उठाया. जिसपर विभागीय मंत्री प्रेमसाय टेकाम से संतोषजनक जवाब नहीं मिला. फिर मामले में लम्बी बहस चली और मंत्री ने अधिकारी पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

विधानसभा में ध्यानाकर्षण के दौरान अजय चंद्राकर ने अनुकंपा नियुक्ति का मुद्दा उठाया. इस पर मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम ने जवाब दिया कि नियुक्ति डीईओ ने किया, जब जांच हुई तो इसमें डीईओ ने ही नियुक्ति निरस्त कर दी. इस सवाल का सटीक जवाब नहीं आने पर विधायक अजय चंद्राकर ने आपत्ति जताई. इस दौरान आसंदी ने मंत्री से पूछा, लिखित में शिकायत मिली या पेपर कटिंग के आधार पर कार्रवाई हुई.

READ ALSO:छत्तीसगढ़ में ऐसे करें ऑन और ऑफलाइन प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान, Payment के दौरान ये दस्तावेज होना जरूरी

मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम ने जवाब दिया कि पेपर के आधार पर कार्रवाई हुई है. इस दौरान अजय चंद्राकर ने कहा, डीईओ ने जशपुर मामले समिति बनाई थी, मंत्री उसे छिपा रहे हैं. जिसको लेकर मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम ने कहा, अनुकंपा नियुक्ति के इस मामले की जांच कराई जाएगी और कार्रवाई की जाएगी.

विधायक अजय चंद्राकर ने फिर कहा कि जिसने नियुक्ति की उसी अधिकारी ने नियुक्ति निरस्त किया. इस मामले में डीईओ को निलंबित किया जाए.

READ ALSO:CG के अलग-अलग जगहों पर भीषण आग: बलौदाबाजार के जनरल स्टोर में लगी आग, कोरबा के कचरा संग्रहण केंद्र में आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर…

अनुकंपा नियुक्ति में जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा गड़बड़ी कर शासन को वित्तीय नुकसान के मामले में शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम ने एक माह के भीतर जांच कर दोषी अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.