दिल्ली. बीजेपी ने 2019 चुनाव के मद्देनजर अपनी तैयारियां अभी से शुरू कर दी है. इसी क्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने संपर्क अभियान शुरू कर दिया है. जिसमें सबसे शाह ने सोमवार को नई दिल्ली में योगगुरु बाबा रामदेव से मिले और अपनी सरकार के चार साल का हिसाब सौंपा है.

इस दौरान बाबा रामदेव ने मोदी सरकार के कामकाज की तारीफ की. रामदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चार साल में भारत के सम्मान को पूरी दुनिया में बढ़ाया है, आज बड़े से बड़े देश का राष्ट्राध्यक्ष मोदी का सम्मान करता है. बाबा ने  कहा कि संकट के समय पीएम मोदी ने देश को रास्ता दिखाया.

शाह के साथ प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अभी तक सरकार ने 16 हज़ार गांवों तक जनसुविधाओं को पहुंचाया है, आने वाले समय में कई अन्य हज़ार गांवों में भी सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी. रामदेव ने कहा कि मैंने भी अपनी मां को धुएं में खाना बनाते हुए देखा है, लेकिन आज सरकार की उज्ज्वला योजना से करोड़ों परिवारों को फायदा मिल रहा है.

बाबा रामदेव ने किया सर्मथन का वादा

आगे पत्रकारों से चर्चा के दौरान अमित शाह ने कहा कि जिन लोगों ने 2014 में हमें समर्थन किया था, अब हम उन सभी को हिसाब दे रहे हैं. एक बार फिर हम उनसे समर्थन देने की बात कह रहे हैं. उन्होंने बताया कि हम लोग एक लाख लोगों से संपर्क साधेंगे. शाह ने बताया कि बाबा रामदेव ने अपना समर्थन देने का वादा किया है, उनके जरिए हम करोड़ों लोगों तक पहुंचेंगे.

कपिल देव से मिले शाह

इस अभियान के तहत अमित शाह ने पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव से मुलाकात भी की. यहां अमित शाह ने मोदी सरकार की चार सालों की उपलब्धियों के बारे में विचार साझा किया. इसके साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कपिल देव से 2019 में भाजपा और मोदी सरकार के लिए समर्थन भी मांगा है.

 गौरतलब है कि मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 29 मई को पार्टी को समर्थन के लिए संपर्क अभियान की शुरुआत की है. इस अभियान के तहत बीजेपी अध्यक्ष देश की 50 बड़ी हस्तियों से मिलेंगे. इसके अतरिक्त केंद्रीय मंत्री, राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री समेत पार्टी के 4000 वरिष्ठ कार्यकर्ता  सरकार की उपलब्धियों को बताने के लिए 1 लाख से ज्यादा प्रसिद्ध व्यक्तियों से मुलाकात करेंगे.