नई दिल्ली . लगातार दूसरे दिन बारिश, बादल और ओलावृष्टि से दिल्ली-एनसीआर में ठंड का अहसास लौट आया है. रविवार को भी कुछ इलाकों में झमाझम बारिश हुई. इससे अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने सोमवार को बारिश और ओलावृष्टि के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. पूर्वानुमान है कि आसमान में बादल छाए रहेंगे. दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इस दौरान हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रहने की संभावना है.

बदले मौसम ने प्रदूषण पर असल डाला है, हालांकि यह असर बहुत कम है. वायु गुणवत्ता के संदर्भ में बात करें तो केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के राष्ट्रीय बुलेटिन के अनुसार रविवार को 188 से 184 के शनिवार के वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) से मामूली सुधार दिखाते हुए दिल्ली का प्रदूषण स्तर मध्यम स्तर पर रहा. पूर्वानुमान बताते हैं कि बारिश और तेज हवाओं के कारण अगले दो दिनों में AQI के मध्यम रहने की संभावना है.

सफदरजंग मौसम केंद्र में अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है. न्यूनतम पारा सामान्य से एक कम 15.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यहां आर्द्रता का स्तर 96 से 63 फीसदी तक रहा.