नई दिल्ली.  भारत के निकेश अरोड़ा तकनीकी की दुनिया में सबसे ज़्यादा तनख़्वाह पाने वाले सीईओ बन गए हैं. अरोड़ा पालो अल्टो नेटवर्क के नए सीईओ बने हैं और उनकी सैलरी सालाना 12.8 करोड़ डॉलर यानी लगभग 857 करोड़ रुपये होगी. पालो अल्टो साइबर सिक्योरिटी कंपनी है. निकेश का सालाना वेतन 6.7 करोड़ रुपये होगा और इतना ही उन्हें बोनस मिलेगा. इसके साथ ही उन्हें 268 करोड़ रुपए के शेयर मिलेंगे जिन्हें वो सात साल तक नहीं बेच पाएंगे. अगर निकेश, पालो अल्टो के शेयर की क़ीमत सात सालों के भीतर 300 फ़ीसदी बढ़ाने में कामयाब रहेंगे तो उन्हें 442 करोड़ रुपये और मिलेंगे.

निकेश के पहले ऐपल के सीईओ टिम कुक टेक्नोलॉज़ी की दुनिया में सबसे ज़्यादा वेतन पाने वाले सीईओ थे. उनका सालाना पैकेज 119 मिलियन डॉलर का है. 2014 में जब निकेश ने गूगल को छोड़ा था तब 50 मिलियन डॉलर की सालाना सैलरी पर काम कर रहे थे. इसके बाद निकेश ने सॉफ़्ट बैंक ज्वाइन किया था और यहां उन्होंने 483 मिलियन डॉलर के शेयर ख़रीदे थे.

50 साल के निकेश अरोड़ा का जन्म 6 फ़रवरी 1968 को उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ियाबाद में हुआ था. निकेश के पिता इंडियन एयरफ़ोर्स में ऑफिसर थे. निकेश ने स्कूल की पढ़ाई दिल्ली में एयरफ़ोर्स के ही स्कूल से की थी. इसके बाद उन्होंने ग्रैजुएशन बीएचयू आईटी से इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में 1989 में किया था.