दुर्गूकोंदल. विकास यात्रा के तहत मुख्यमंत्री रमन सिंह आज कांकेर जिले के दुर्गूकोंदल में एक सभा को संबोधित किया. मुख्यमंत्री ने यहां लोगों से कहा कि सरकार यहां करोड़ों रुपए के विकास कार्य कर आपके जीवन में बदलाव ला रही है. आज हमारी सरकार सड़क, पुल, पुलिया के साथ ही किसानों को पंप कनेक्शन, सौभाग्य योजना के तहत हर घर में बिजली लगा रही है. इसके साथ ही स्काई योजना के तहत गांव गांव में इंटरनेट और 50 लाख स्मार्ट फोन बांटने जा रही है.

बस्तर की आने वाली पीढ़ी तेंदूपत्ता न बिनते रह जाए वो डॉक्टर इंजीनियर बने ये सरकार की कोशिश है. मुख्यमंत्री ने कहा 2003 में छत्तीसगढ़ क्या था और आज 2018 में क्या है. विकास ने आम आदमी के जीवन में बदलाव लाया है , लेकिन कांग्रेस के मित्रों को विकास दिखता नहीं.

मुख्यमंत्री ने इस दौरान सभा में मौजूद लोगों से पूछा कि क्या कभी कांग्रेस ने आपको 1 रुपए किलो चावल दिया था, क्या कभी इलाज के लिए कोई आर्थिक मदद दी थी. जब जवाब नहीं में मिला तो मुख्यमंत्री ने कहा आज हमारी सरकार गरीबों को प्रदेश की जनता को ये सुविधा दे रही है. यहीं नहीं उन्होंने केन्द्र की आयुष्मान भारत योजना का जिक्र करते हुए बताया कि मोदी सरकार अब गंभीर रूप से बीमार के इलाज के लिए 5 लाख रुपए तक की मदद देगी.

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मुख्य रूप से आज यहां 37.32 करोड़ रूपए के 18 कार्यां का लोकार्पण-शिलान्यास किया. इनमें वे एक करोड़ 76 लाख रूपए के 5 पूर्ण हो चुके कार्या का लोकार्पण

35 करोड़ 56 लाख रूपए के 13 नए स्वीकृत निर्माण कार्यों का शिलान्यास और भूमिपूजन शामिल है.  मुख्यमंत्री आमसभा में 20 हजार 582 किसानों को 16.80 करोड़ रूपए का धान बोनस, 8 हजार 879 किसानों को 20.55 करोड़ रूपए की फसल बीमा और सूखा राहत के तहत 8 हजार 174 किसानों को 3.66 करोड़ रूपए की राशि वितरण किया.  इसके अलावा वे श्रम विभाग द्वारा भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के  32 सौ श्रमिकों को एक करोड़ 18 रूपए की साइकिल और औजार किट आदि का वितरण किया.