दिल्ली.  इन दिनों एक फिल्म एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रही है. इसकी वजह उनका एक फिल्म मे हस्थमैथुन का दृश्य दिया जाना. फिल्म के इस दृश्य को लेकर जहां एक ओर लोगों ने इस एक्ट्रेस की तारीफ की है तो वही दूसरी और कुछ ने भद्दे कमेंट्स भी किये है.

हम बात कर रहे है कि ‘वीरे दी वेडिंग’ की एक्ट्रेस स्वरा भास्कर की. जो इस फिल्म में हस्थमैथुन करती ​दिखी. स्वरा इस फिल्म में बेहद बोल्ड अवतार में नजर आई हैं. इस सीन के बाद स्वरा को काफी ट्रोल किया जा रहा है. स्वरा के इस दृश्य की लोगों ने जमकर तारीफ की, वही कुछ ऐसे भी लोग थे जिन्होंने इस सीन को लेकर भद्दे कमेंट्स किये है.

इस फिल्म के सीन पर काफी बवाल मचा हुआ है. इस बारे में अब स्वरा की मां इरा भास्कर का बयान सामने आया है. उनका मानना है कि भारतीय सिनेमा में सेक्शुअलिटी पर खुलकर बात नहीं की जा सकती है. उन्होंने कहा कि भारतीय सिनेमा में सेक्शुअलिटी को इतना खुलकर दिखाना थोड़ा अजीब हो सकता है. जबकि पिछले कई सालों में ऐसे सीन पर बहुत काम हुआ है. फिल्मों में ऐसे सीन अलग तरीके से दिखाए जाते हैं. उन्होंने कहा कि बहुत सी चीजें जिसको खुलकर दिखाना लोगों को आपत्तिजनक लग सकता है. हिंदी गाने में अलग तरीके से फिल्माए जाते हैं, बंगाली, मलयालम और तमिल अलग तरह से. बॉलीवुड में ऐसे सीन देखने की लोगों को आदत नहीं है. इरा ने कहा कि सेक्शुअल सीन बॉलीवुड में ‘मुगले आजम’ के जमाने से चले आ रहे हैं.

वही महेश भट्ट का कहना है कि अब तक का सबसे इरॉटिक सीन वो है जब दिलीप कुमार, मधुबाला के चेहरे के एक दम पास आ जाते हैं और उनका क्लोज अप फेस स्क्रीन पर होता है.भट्ट ने कहा कि ‘लिपस्टिक अंडर माई बुर्का और वीरे दि वेडिंग जैसी फिल्मों में दिखाया गया है कि आजकल महिलाएं सेक्शुअली को लेकर कितनी एक्टिव हैं. ये सब सच भी है. लोगों को ऐसी चीजें स्वीकारने में अभी काफी समय लगेगा.

अपने इन्ही डायलॉग्स और सीन्स की वजह से वें ट्रोललिंग का शिकार हो रहीं हैं. उनके कुछ ट्रॉल्स में एक आरती अग्रवाल नाम की यूज़र ने इस सीन को एक सॉफ्ट पॉर्न कह दिया है. उन्होंने लिखा, स्वरा भास्कर का सॉफ्ट पॉर्न हॉलीवुड से कॉपी किया गया है, लेकिन इसे भारत में बैन नहीं किया गया…

इसके अलावा एक @oversmartme नाम के ट्विटर हैंडल ने लिखा, स्वरा भास्कर का हस्तमैथुन वाला सीन बोल्ड है, लेकिन मिसाल नहीं. ऐसा करना फ़ेमिनिज़म को ठेस पहुंचाने जैसा है. स्क्रीन पर किसी पुरुष को भी ऐसा करते देखना किसी को पसंद नहीं. अगर ये फ़ेमिनिज़म है जो पॉर्न इंडस्ट्री में पहले ही कई फ़ेमिनिस्ट मिसाल पेश कर चुकी हैं.

ट्रोल करने का सिलसिला अभी भी थमा नहीं है इन दोनों के बाद तो कुछ यूज़र्स ने लिखा,स्वरा भास्कर, मैंने अपनी दादी के साथ फ़िल्म देखी और उस वक़्त शर्मसार हो गया जब हस्तमैथुन वाला सीन आया. बाहर निकलते ही दादी ने कहा, मैं हिंदुस्तान हूं और मैं फ़िल्म को लेकर शर्मिंदा हूं.

इसके बाद ट्विटर पर अक्षय कटारिया नाम के यूज़र ने लिखा, पैडमैन फ़िल्म में अक्षय कुमार का पैड पहनना, स्वरा भास्कर के ‘वीरे दी वेडिंग’ में हस्तमैथुन करने से कहीं बड़ी मिसाल है.

बता दें कि मौज मस्ती, बोल्डनेस और टोटली इंडिपेंडेंट लड़कियों की कहानी पर आधारित हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म वीरे दी वेडिंग बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है। करीना कपूर, स्वरा भास्कर, सोनम कपूर और शिखा तलसानिया की यह फिल्म कई बोल्ड सीन्स से भरपूर्ण है. जिसके चलते आलोचनाएँ इनका पीछा नहीं छोड़ रही है.